Move to Jagran APP

क्रेशर के हौज की सफाई कर रहे दो मजदूर मरे

संवादसूत्र, सिकंद्राबाद/लाल्हनपुर (लखीमपुर) : थाना नीमगांव क्षेत्र में मंगलवार को क्रेशर के हौज की स

By Edited By: Published: Tue, 31 May 2016 10:10 PM (IST)Updated: Tue, 31 May 2016 10:10 PM (IST)
क्रेशर के हौज की सफाई कर रहे  दो मजदूर मरे

संवादसूत्र, सिकंद्राबाद/लाल्हनपुर (लखीमपुर) : थाना नीमगांव क्षेत्र में मंगलवार को क्रेशर के हौज की सफाई कर रहे दो मजदूरों की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। घटना में एक मजदूर की हालत काफी गंभीर हो गई है, जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। घटना के बाद से इन मजदूरों के परिवारीजनों में कोहराम मचा है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया।

loksabha election banner

घटना थाना क्षेत्र के अंतर्गत स्थित उमरपुर क्रेशर की है। मंगलवार दोपहर बाद तकरीबन तीन बजे क्रेशर में मई के हौज की सफाई हो रही थी। इसमें क्षेत्र के ग्राम गोपालपुर के निवासी सुनील (25) पुत्र प्यारे लाल और सुंदर लाल (30) व रामू (25) पुत्रगण भाऊ लाल सफाई कर रहे थे। इसी दौरान हौज में ही संदिग्ध हालत में सुनील व सुंदर की मौत हो गई, जबकि रामू की हालत काफी गंभीर हो गई। रामू को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजवाया गया है। घटना की सूचना पाकर सनील व सुंदर के परिवारीजनों समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण व पुलिस-प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने क्रेशर पर काम करने वाले लोगों से पूछताछ करने के बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। तकरीबन छह-सात फिट गहरे गड्ढ़े में कैसे दोनों की मौत हो गई, यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। आशंका जताई जा रही है कि या तो हौज की जहरीली गैस से दोनों की मौत हुई है, या फिर हौज के पास ही खुले बिजली के तारों के करंट से उनकी जान गई। एसओ नीमगांव जावेद अख्तर का कहना है कि फिलहाल मौत का कारण स्पष्ट नहीं है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। .........

क्या कहते हैं जिम्मेदार

घटना के बाद मौके पर पहुंचे एसडीएम मितौली पीके ¨सह ने बताया कि मरने वाले दोनों मजदूरों के परिवार वालों को एक-एक लोहिया आवास के अलावा बीमा योजना के 30-30 हजार रुपये का लाभ दिलाया जाएगा। सुंदर लाल किसान भी था, इसलिए उसके परिवारीजनों को कृषक दुर्घटना बीमा योजना का लाभ अलग से दिया जाएगा। सीओ मितौली मिथिलेश कुमारी ने बताया की दोनों मजदूरों के परिवार वालों को क्रेशर मालिक ने चार-चार लाख रुपये दिए जाने की बात कही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.