Move to Jagran APP

थाने के कबाड़ वाहनों की नीलामी का आदेश

लखीमपुर : एसपी ¨वद ने सोमवार को थाना मितौली आकर निरीक्षण किया। एसपी ने मितौली थाना मुख्यालय पर आक

By Edited By: Published: Mon, 02 Mar 2015 09:35 PM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2015 09:35 PM (IST)
थाने के कबाड़ वाहनों की नीलामी का आदेश

लखीमपुर : एसपी ¨वद ने सोमवार को थाना मितौली आकर निरीक्षण किया। एसपी ने मितौली थाना मुख्यालय पर आकर सर्वप्रथम पुलिसजनों द्वारा दी गई सलामी को स्वीकार करते हुए थाना प्रांगण में प्रवेश किया। इसके बाद शस्त्रागार में शस्त्रों का निरीक्षण क्रमवार किया। इसके बाद पुलिस प्रमुख ने रसोई में जाकर निरीक्षण किया। निरीक्षण करते हुए फालोअर व थाना प्रभारी को बर्तनों की सफाई की व्यवस्था के क्रम में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। तत्पश्चात थाना परिसर में मुकदमाती व लावारिश वाहनों के क्रम में जानकारी ली। साथ ही नौ मोटर साइकिलें जो कि लावारिश खड़ी थी, उन्हें नीलाम करने के निर्देश जारी किए। पुलिस प्रमुख ने सिपाहियों के रहने की बैरक के अंदर जाकर जायजा लेते हुए क्षतिग्रस्त बैरकों को ठीक कराने के निर्देश दिए। उन्होंने थाने में कबाड़ वाहनों की नीलामी का आदेश दिया।

loksabha election banner

पुलिस प्रमुख ने पुलिसजनों के खान-पान व रहन-सहन के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। पेयजल के लिए आरओ लगवाने के निर्देश दिये। पुलिस प्रमुख ने कंप्यूटर रूम व अभिलेखागार का भी मुआयना कर संतुष्टि जाहिर की तथा सफाई की व्यवस्था के क्रम में थानाध्यक्ष की सराहना की। तत्पश्चात चौकीदारों से रूबरू होते हुए गांवों मे संचालित हो रहे कच्ची शराब के गोरखधंधे की सूचना तत्काल पुलिस को दिए जाने के निर्देश दिये गए। साथ ही अवैध संबंधों व जुआं तथा अपराधियों की सूचना शीघ्र दिये जाने के निर्देश दिए गए। चौकीदारों को पुलिस प्रमुख ने होली के त्यौहार को लेकर एक-एक लिफाफा दिया गया, जिसमे रुपये थे। ततपश्चात अर¨वद सेन ने थाना मुख्यालय पर आयोजित गणमान्य व्यक्तियों के साथ बैठक कर समाज मे शांति एवं सदभावना कायम रखने के क्रम में पुलिस व जनता के बीच की दूरी को कम करने की सलाह देते हुए पुलिस प्रमुख ने क्षेत्र मे अपराध व अपराधियों पर कड़ी नजर रखने की आवश्यकता बताते हुए कच्ची शराब व गोवध पर पूर्ण रूप से अकुंश लगाए जाने के निर्देश देते हुए उपस्थित नागरिकों से समाज में पनप रहे आपराधिक कृत्यों की सूचना शीघ्र थाना प्रभारी को दिए जाने की अपील करते हुए छुट-पुट जमीन व मकान संबंधी झगड़ों को स्थानीय स्तर पर ही सुलझाये जाने के निर्देश दिये पुलिस प्रमुख ने समाज में शांति सछ्वावना को दूषित करने वाले व्यक्तियों से सावधान रहने व उनकी सूचना तत्काल पुलिस को दिये जाने की अपील की करते हुए पुलिस की कार्य प्रणली के क्रम वरिष्ठ नागरिकों से वार्ता की गयी। इसी क्रम में पिपरझला पुलिस सहायता केंद्र पर तैनात सिपाही रजितराम यादव की कार्यप्रणली की प्रशंसा करते हुए अन्य पुलिस जनों को भी पुलिस व जनता के बीच सामंजस्य बनाकर कार्य करने के दिशा-निर्देश जारी किये। साथ ही स्वयं को जनता का सेवक बताते हुए जनता की सेवा मे सदैव तत्पर रहने का आश्वासन दिया गया तथा जनता से भी सहयोग की अपेक्षा की। इस अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक मितौली मिथलेश दीक्षित, थाना प्रभारी जावेद अख्तर व ब्लाक प्रमुख प्रतिनिध डॉ. रामराखन पाल तथा क्षेत्र के प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य तथा प्रबुद्ध वर्ग के नागरिक तथा पुलिसकर्मी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.