Move to Jagran APP

गोकशी पर आक्रोश, ग्रामीणों ने किया हाइवे जाम

लखीमपुर : थाना मैलानी क्षेत्र में गोकशी करते देख लेने पर कसाइयों ने ग्रामीणों पर तमंचे से फायरिंग कर

By Edited By: Published: Mon, 29 Sep 2014 11:02 PM (IST)Updated: Mon, 29 Sep 2014 11:02 PM (IST)
गोकशी पर आक्रोश, ग्रामीणों ने किया हाइवे जाम

लखीमपुर : थाना मैलानी क्षेत्र में गोकशी करते देख लेने पर कसाइयों ने ग्रामीणों पर तमंचे से फायरिंग कर दी। इस पर ग्रामीणों ने एकत्र होकर एक कसाई को धर दबोचा और उसे पुलिस के सुपुर्द किया, लेकिन पुलिस द्वारा आरोपी कसाई को छोड़ दिया गया। इस पर आक्रोशित ग्रामीणों ने गोला-आसाम हाइवे जाम कर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इससे बौखलाई पुलिस ने ग्रामीणों के घरों में घुसकर लाठी चार्ज किया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक ज्ञानंजय सिंह ने कसाइयों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने के साथ ही मारपीट के आरोपी थानाध्यक्ष सहित दो आरक्षियों को लाइन हाजिर कर दिया।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक ग्राम संसारपुर निवासी विवेक कुमार, छत्रपाल, बाबू मौर्य, रामानुज सोमवार को खेत की ओर गए थे। तभी उन्हें खेतों में आहट सुनाई दी, जिस पर उन लोगों ने खेतों में जाकर देखा तो मौके पर नईम, सोहेल अहमद, हाफिज, मुन्ना, टिंकू कुरैशी, नदीम सहित तीन अन्य लोग गोवंशीय का वध कर रहे थे। ग्रामीणों को देखकर कसाइयों ने नाजायज असलहों से फायरिंग शुरू कर दी। ग्रामीण मौके से भागकर पुलिस के पास पहुंचे। मौके पर पहुंची पुलिस ने वहां से मोटरसाइकिल, चाकू, गोवंशीय पशु के अस्थि-पंजर बरामद किए। इसी बीच ग्रामीणों ने एक कसाई मुन्ना को पकड़कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। ग्रामीणों ने अपने ऊपर की गई फायरिंग की तहरीर चौकी में देनी चाही, लेकिन वहा मौजूद एसओ आरपी यादव ने ग्रामीणों से गाली गलौज कर भगा दिया। इसी बीच चौकी में सीओ गोला मधुबन सिंह भी पहुंच गए। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी मुन्ना को छोड़ दिया। इससे ग्रामीण आक्रोशित हो गए और दुकानों में तोड़फोड़ करते हुए सड़क जाम कर दी। पुलिस ने ग्रामीणों के ऊपर लाठी चार्ज कर दिया। एसओ मैलानी व चौकी संसारपुर के सिपाही रामनरेश, राजेश यादव ने एक दैनिक अखबार के पत्रकार के घर में घुसकर महिलाओं सहित उसके ताऊ चंद्रभाल के साथ लाठियों से जमकर मारपीट की। इससे चंद्रभाल के सिर पर गंभीर चोटें आई। लगभग चार घटे तक चले इस चक्का जाम के बाद मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक ज्ञानंजय सिंह द्वारा एसओ मैलानी व दो सिपाहियों को लाइन हाजिर किए जाने व कसाइयों के विरुद्ध गैंगस्टर सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किए जाने के आश्वासन के बाद ग्रामीण शात हुए। पुलिस की पिटाई से विवेक गुप्ता, छत्रपाल, मनोज गुप्ता, शिवदयाल, राधेश्याम, रामानुज, श्रीपाल, हर्ष दीक्षित आदि गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद क्षेत्र के ग्रामीणों में पुलिस के प्रति आक्रोश व्याप्त है। वहीं घटना को लेकर ग्राम भरिगवा के ग्रामीणों ने भी जमकर प्रदर्शन किया। मौके की नजाकत को देखते हुए संसारपुर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। ग्राम संसारपुर में कसाइयों व ग्रामीणों के मध्य हुई इस तनातनी की खबर समूचे इलाके में आग की तरह फैल गई। आनन फानन भाजपा नेता विजय शुक्ला रिंकू, सुरजन लाल वर्मा, दीपक तलवार, मुन्ना लाल अवस्थी, राजन शुक्ला, गोपाल बिहारी सिन्हा, हर्षल त्रिपाठी, सचिन गुप्ता आदि ने ग्रामीणों व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों से वार्ता कर कार्रवाई किए जाने की माग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.