Move to Jagran APP

खूंखार बनता जा रहा बग्गा, फिर मांगे तीस लाख

By Edited By: Published: Wed, 30 Jul 2014 09:41 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jul 2014 09:41 PM (IST)

लखीमपुर: जेल से फरार सजायाफ्ता अपराधी बग्गा व डालू ने दो व्यापारी भाइयों को फोन कर तीस लाख रुपये की फिरौती मांगी है। इससे पीड़ित व्यापारी के परिवारीजनों में दहशत है। पीड़ित व्यापारियों ने इसकी लिखित तहरीर कोतवाली पुलिस को देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने मामला पंजीकृत कर लिया है।

loksabha election banner

व्यापारी सुरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि प्रात: 10:30 बजे उसके बेसिक फोन 274531 पर काल आई तो उसके पुत्र गौरव ने फोन उठाया। सामने वाले ने अपना नाम डालू बताते हुए कहा कि अपने पिता से बात कराओ। पिता से बात कराने में असमर्थता जताने पर डालू के नाम से बोल रहे युवक ने दो दिन के अंदर बीस लाख की फिरौती देने की बात कही और न देने पर पिता-पुत्र को अगवा कर जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद उसके भाई जेपी अग्रवाल के बेसिक फोन 274176 पर प्रात: 10:35 बजे घंटी बजी तो भाई के फोन उठाने पर सामने वाले ने अपना नाम बग्गा बताते हुए कहा कि दो दिन के अंदर दस लाख रुपये नहीं दिए तो तुम्हें जान से मार दूंगा। पीड़ित व्यापारी सुरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि लगातार फोन आने से उनका परिवार दहशत में आ गया है और उन्होंने इसकी लिखित तहरीर कोतवाली पुलिस को देकर कार्रवाई की मांग की है। इधर जब धमकी भरे फोन आने की सूचना क्षेत्र में फैली तो व्यापारियों में दहशत के साथ आक्रोश भड़क उठा। इस संबंध में पूछने पर कोतवाली निरीक्षक प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि धमकी भरे फोन आने के बाद पीड़ित व्यापारियों ने प्रार्थना पत्र दिया है। इसके बाद मुकदमा दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि उन्होंने बताया कि मामले में ठोस कार्रवाई की जाएगी जिससे कि व्यापारियों में पुलिस के प्रति भरोसा बना रहे।

कोई नया नहीं है धमकी का मामला

तिकुनिया : धमकी भरे फोन आने का यह कोई नया मामला नहीं है। इससे पूर्व जेल से फरार सजायाफ्ता अपराधी बग्गा व डालू केरोसिन व्यापारी शिव कुमार गर्ग को सात मई, पदम अग्रवाल को आठ मई, सुरेंद्र अग्रवाल व उसके पुत्र गौरव अग्रवाल को 11 मई को फोन कर फिरौती की रकम मांग चुका है। डिमाड करने पर जब इन व्यापारियों ने फिरौती की रकम नहीं दी तो इनके पास लगातार धमकी भरे फोन आते रहे। इसके बाद लगातार कई और व्यापारियों के पास भी धमकी भरे फोन आ चुके हैं। कई-कई बार लगातार फोन आने से व्यापारी समाज में दहशत मच गई थी। पुलिस जिला प्रशासन ने मामले में गंभीरता दिखलाई तो व्यापारियों के पास धमकी भरे फोन आने बंद हो गये थे, मगर पुन: धमकी भरे फोन आने से व्यापारी समाज फिर से दहशत में आ गया हैं।

नेपाली नंबर होने से परेशान हैं लोग

तिकुनिया : जेल से फरार सजायाफ्ता अपराधी बग्गा व डालू ने धमकी देने का नया तरीका अख्तियार किया है और इन दोनों भाइयों को बेसिक फोन पर धमकी दी, जिससे कि सामने वाला न पहचान सके कि धमकी देने वाला फोन कहां से कर रहा है। इतना ही नहीं नेपाली नंबर से फोन आने से इसकी पहचान होने पर व्यापारियों ने फोन उठाना बंद कर दिया था, जिसके बाद इन अपराधियों ने यह तरीका चुना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.