Move to Jagran APP

ओयल में फिर गरमाया माहौल, दो पक्षों में मारपीट

By Edited By: Published: Sat, 26 Jul 2014 09:19 PM (IST)Updated: Sat, 26 Jul 2014 09:19 PM (IST)
ओयल में फिर गरमाया माहौल, दो पक्षों में मारपीट

संवादसूत्र, ओयल (लखीमपुर) : चौकी क्षेत्र में अभी दो दिन पूर्व मोलहे की लाश जलाने के लिये हुये विवाद का प्रकरण पूर्ण रूप से शांत भी नहीं हो पाया था कि शुक्रवार की रात एक व्यक्ति की जरा सी नादानी ने कस्बे में फिर माहौल गरमा दिया। इस दौरान दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई, जिसमें कई लोग घायल हो गये। घटना में पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से मुकदमा दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

घटना की पटकथा शुक्रवार रात 8 बजे तैयार हुयी। प्यारे लाल पुत्र खेमकरन राज निवासी मुराउनटोला पन्यौरा मोड़ स्थित अपने लड़के की पान की दुकान बंद कराकर घर वापस मोहल्ला जुलाहनटोला होकर जा रहा था। जैसे ही प्यारे लाल, अनीस अहमद मन्ना के घर के निकट पहुंचा, तो मन्ना आदि ने प्यारे को खींच कर पीटना शुरू कर दिया। प्यारे जान बचाकर भागता हुआ ओयल चौकी पहुंचा। उसने चौकी पर मौजूद दीवान राजकुमार यादव को घटना के बारे में बताया। इस पर तुरंत ही राजकुमार ने एक सिपाही व होमगार्ड को घटना स्थल भेजा। इधर प्यारे के साथ हुयी मारपीट की सूचना उसके घर पहुंच गयी । फिर क्या था, देखते ही देखते सारे लोग एकत्र होकर पास के मोहल्ले जुलाहन टोला में स्थित परचून की दुकान पर पहुंचे और वहां जो मिला उसे पीटने लगे। इसमें मोइनुद्दीन पुत्र छोटन्नी का सिर फट गया। सहाबुद्दीन पुत्र लालजी के दाहिने हाथ में व सोबरन पुत्र द्वारिका प्रसाद के सिर व दाहिने हाथ में चोट लगी। जब इसकी सूचना चौकी इंचार्ज को मिली तो वे मुराउन टोला पहुंच गये। तब तक मारपीट हो चुकी थी। तुरंत ही मामले को शांत कराकर चौकी इंचार्ज घायलों को उपचार व चिकित्सीय परीक्षण के लिये ले जाने का आदेश सिपाहियों को देकर खुद घटना स्थल पर जम गये। चौकी इंचार्ज घटना की सूचना एसओ खीरी को कर ही चुके थे, तो वह भी आ गये। उन्होंने इस घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी, जिस पर कुछ ही देर में कस्बे के दो मोहल्ले पुलिस छावनी में तब्दील हो गये। घटना स्थल पर सीओ सिटी अवनीश्वर चंद्र श्रीवास्तव ने पहुंच कर जानकारी ली व सभी से शांत रहने की अपील की। सूचना पाकर एएसपी वालेंदु भूषण व एसडीएम सदर पीके सिंह भी चौकी पहुंच गये व घायल मोइनुद्दीन आदि से प्रार्थनापत्र लेकर मुकदमा दर्ज करा दिया। सूचना पाकर पुलिस अधीक्षक अरविंद सेन यादव भी स्थिति का जायजा लेने पहुंच गये। तब तक घायल सहाबुद्दीन के पुत्र रजी अहमद के प्रार्थनापत्र पर सुनील, अतुल पंडित, बदलू चिड़ीमार व उसके पुत्र एवं पांच अन्य लोगों के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज हो चुका था। उघर प्यारे जो इस बीच चौकी से भाग गया था, पुलिस उसे ढूढने लगी। अंत में प्यारे ने आकर अपनी तहरीर दी, जिस पर उच्चाधिकारियो के आदेश पर पुलिस ने अनीस अहमद मन्ना, बब्लू सोनी, राजा के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया। एसओ खीरी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों का मुकदमा दर्ज हो गया है और आरोपी सुनील व अतुल पंडित को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जोड़ :: चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर

संवादसूत्र, ओयल लखीमपुर : शुक्रवार की रात कस्बे में हुई घटना की गाज ओयल चौकी इंचार्ज पर गिरी है। एसपी ने चौकी इंचार्ज महेंद्र कुमार सिंह को लाइन हाजिर कर दिया है।

बताते चलें कि दो दिन पूर्व कस्बे में दो समुदायों के बीच विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। इसके बाद शुक्रवार को फिर वही स्थिति आते-आते बची। इसकी सूचना पर एसपी समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और इस घटना को भी दो दिन पूर्व हुई घटना से जोड़ते हुए ओयल चौकी इंचार्ज महेंद्र सिंह को लापरवाही के आरोप में लाइन हाजिर कर संजय सिंह को महेवागंज से तत्काल ओयल चौकी पर तैनात कर दिया।

..............

शिवसैनिकों में रोष

लखीमपुर : ओयल में दो दिन पूर्व श्मशान भूमि के विवाद को लेकर हुई घटना से शिवसैनिकों में रोष है। शनिवार को शिव सेना जिला प्रमुख विद्यासागर त्रिपाठी की अध्यक्षता में पार्टी के लोगों की बैठक हुई, जिसमें ओयल प्रकरण पर रोष जताया गया। उन्होंने कहा कि ओयल की घटना एक वर्ग विशेष के तुष्टीकरण का प्रमाण है। यदि जल्द ही प्रशासन ने प्रकरण का सम्मानजनक निवारण नहीं किया तो जिले के शिवसैनिक प्रबल आंदोलन करेंगे। बैठक में रमेश कुमार मिश्रा, कमलेश त्रिपाठी, जयनरायन लाल वर्मा, बृजेश पांडेय, विपिन मिश्रा, संजय मिश्रा व विनय तिवारी समेत कई लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.