Move to Jagran APP

प्रधान से की जाएगी खाद्यान्न की रिकवरी

कुशीनगर : दो दिन से चल रहे प्राथमिक विद्यालय बलुआ शमशेर शाही में रसोइयों व ग्रामीणों का आमरण अनशन बु

By Edited By: Published: Thu, 26 Mar 2015 11:03 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2015 11:03 PM (IST)
प्रधान से की जाएगी खाद्यान्न की रिकवरी

कुशीनगर : दो दिन से चल रहे प्राथमिक विद्यालय बलुआ शमशेर शाही में रसोइयों व ग्रामीणों का आमरण अनशन बुधवार को दोपहर बाद एसडीएम के प्रतिनिधि के रूप में पहुंचे नायब तहसीलदार द्वारा अनशन कारियों के तीनों मांगों को मान लिए जाने के बाद समाप्त हो गया। वही इसके पूर्व अनशन तोड़वाने पहुंचे प्रभारी बीईओ धर्मेंद्र कुमार को ग्रामीणों ने तीन घंटे तक बंधक बनाकर रखा था।

loksabha election banner

बताते चले कि आठ महीने से विद्यालय में प्रधान द्वारा खाद्यान्न व रसोइयों के मानदेय न दिए जाने के कारण एमडीएम योजना ठप पड़ी थी। इसकी शिकायत ग्रामीणों से लेकर संबंधित रसोइयों द्वारा व प्रधानाध्यापक द्वारा उच्चाधिकारियों को दी गई थी। कोई कार्रवाई न होने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने गत मंगलवार से ग्रामीण संदीप तिवारी के नेतृत्व में रसोइया लाखपति, शकुंतला व जया देवी द्वारा विद्यालय प्रांगण में आमरण अनशन किया जा रहा था। बुधवार की सुबह करीब 11 बजे पहुंचे प्रभारी बीईओ धर्मेंद्र कुमार को उस समय ग्रामीणों की रोष का सामना करना पड़ा जब वे रसोइयों को जबरिया अनशन से उठने के लिए बाध्य करने लगे। इस पर गुस्साएं ग्रामीणों ने विद्यालय के आफिस में अनशन समाप्त होने तक जबरिया बैठाएं रखा। घटना की जानकारी के बाद एसडीएम के प्रतिनिधि के रूप में पहुंचे नायब तहसीलदार अजय शाही ने अनशन कारियों को यह आश्वासन दिलाया कि विगत आठ माह के खाद्यान्न की रिकवरी प्रधान से करते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी तथा एमडीएम खाता एकल संबंधी प्रधानाध्यापक द्वारा संचालित किया जाएगा और रसोइयों का मानदेय 2 अप्रैल तक हरहाल में भुगतान करा दिया जाएगा और विद्यालय में नियमित रूप से एमडीएम बनवाने की जिम्मेदारी प्रधानाध्यापक की होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.