Move to Jagran APP

क्रास वोटिंग बिगाड़ेगी जिला पंचायत की गुणा-गणित

कौशांबी : जिला पंचायत अध्यक्ष पद को लेकर 22 अगस्त को मतदान होना है। अध्यक्ष पद को लेकर केवल द

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Aug 2017 11:20 PM (IST)Updated: Fri, 18 Aug 2017 11:20 PM (IST)
क्रास वोटिंग बिगाड़ेगी जिला पंचायत की गुणा-गणित
क्रास वोटिंग बिगाड़ेगी जिला पंचायत की गुणा-गणित

कौशांबी : जिला पंचायत अध्यक्ष पद को लेकर 22 अगस्त को मतदान होना है। अध्यक्ष पद को लेकर केवल दो प्रत्याशियों ने दावेदारी की है। ऐसे में माना जा रहा है कि क्रास वो¨टग जिलाध्यक्ष पद की गुणा-गणित को बिगाड़ सकती है।

loksabha election banner

जिला पंचायत अध्यक्ष पद को लेकर तीन महीने पहले सदस्यों ने जिलाधिकारी को अविश्वास पत्र सौंपा था। जिलाधिकारी के निर्देश के बाद अविश्वास प्रस्ताव पेश होता इससे पहले ही जिलाध्यक्ष रही मधुपति वाचस्पति ने पद से इस्तीफा दे दिया। ऐसे में प्रशासन के पास दोबारा मतदान के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा। प्रशासन की ओर से जिला पंचायत अध्यक्ष पद को लेकर चुनाव की तिथियों की घोषणा कर दी गई। पूर्व जिलाध्यक्ष मधु वाचस्पति के अलावा चायल के पूर्व ब्लाक प्रमुख अमित ¨सह की पत्नी अनामिका ¨सह ने ही आवेदन किया। केवल दो प्रत्याशी होने के कारण सदस्यों के बीच क्रास वो¨टग की संभावना बढ़ गई है। इसमें मधुपति को भाजपा का समर्थन है।

------

सदस्य बने मुसीबत

- जिला पंचायत अध्यक्ष रहते हुए मधुपति वाचस्पति के खिलाफ करीब 18 जिला पंचायत सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव डीएम को सौंपा था। ऐसे में जिन सदस्यों ने मधुपति वाचस्पति के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था। उनका दोबारा उनके खेमे में जाना संभव नहीं दिख रहा। इसके बाद भी दोनों प्रत्याशियों ने अपने पास 29 जिला पंचायत सदस्यों में से आधे से अधिक के समर्थन का दावा किया है। उनके इस दावे के बाद क्रास वो¨टग करने वाले सदस्य ही इस चुनाव में निर्णायक की भूमिका अदा करेंगे। दोनों की दावेदारों के लिए इन सदस्यों की पहचान करना चुनौती बनी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.