Move to Jagran APP

22 करोड़ से चमकेगा लोहिया गांव

कौशांबी : लोहिया गांव के विकास कार्यों में अब धन की कमी रोड़ा नहीं बनेगी। शासन से सीसी रोड व नाली नि

By Edited By: Published: Sat, 22 Nov 2014 07:44 PM (IST)Updated: Sat, 22 Nov 2014 07:44 PM (IST)
22 करोड़ से चमकेगा लोहिया गांव

कौशांबी : लोहिया गांव के विकास कार्यों में अब धन की कमी रोड़ा नहीं बनेगी। शासन से सीसी रोड व नाली निर्माण के लिए 22 करोड़ रुपये मिल गए हैं। धनराशि जारी होने के बाद सीडीओ व जिला पंचायत राज अधिकारी ने विकास कार्य को समय से पूरा कराने के लिए दबाव बनाना शुरु कर दिया है। डीपीआरओ ने लोहिया गांव के विकास कार्यों की कार्ययोजना भी मांगी है। इससे मातहत कर्मचारियों के होश उडे़ हैं।

loksabha election banner

जिला पंचायतराज अधिकारी आरके भारती ने बताया कि राज्य वित्त व 13वें वित्त के तहत इस वित्तीय वर्ष में सरकार ने 22 करोड़ रुपये खर्च करने का फैसला लिया है। इस धन से नाली, खड़ंजा पुराने सरकारी भवनों मरम्मत कराई जाएगी। इस संबंध में जनपद की सभी ग्राम पंचायतों से कार्ययोजना पूर्व में तलब की गई थी। राज्य वित्त के तहत साढ़े चार करोड़ व 13वें वित्त से सात करोड़ रुपये की धनराशि प्रथम किस्त के रूप में अवमुक्त कर दी गई है। साथ ही ग्राम प्रधान व ग्राम विकास अधिकारियों को कार्ययोजना के मुताबिक निर्माण कराने का निर्देश जारी किया गया है। यह भी स्पष्ट कर दिया गया है कि निर्माण कार्य में मानक की अनदेखी नहीं होनी चाहिए। यदि किसी प्रकार की गड़बड़ी पाई गई तो ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.