Move to Jagran APP

मासूम की डॉक्टर ने निकाली किडनी, मौत!

कौशांबी : सरायअकिल के बेनीराम कटरा में स्थित एक क्लीनिक में बालक की किडनी निकालने का सनसनीखेज आरोप ल

By Edited By: Published: Sat, 22 Nov 2014 04:51 PM (IST)Updated: Sat, 22 Nov 2014 04:51 PM (IST)

कौशांबी : सरायअकिल के बेनीराम कटरा में स्थित एक क्लीनिक में बालक की किडनी निकालने का सनसनीखेज आरोप लगा है। सीने में दर्द झेल रहे मासूम को 18 दिन पहले क्लीनिक में भर्ती किया गया। परिजनों की मानें तो तीन आपरेशन कर उसकी किडनी निकाल ली गई। इससे मासूम की शुक्रवार की आधी रात में मौत हो गई। अस्पताल में मौजूद परिजनों को बिना बताए कर्मी शव उसके घर के बाहर फेंक कर भाग गए। जानकारी होने पर परिजनों ने जमकर हंगामा करते हुए पुलिस को तहरीर दी। डीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सीएमओ को कार्रवाई का निर्देश दिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। घटना के बाद से आरोपी चिकित्सक फरार है। पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई गई है।

loksabha election banner

चरवा थाना क्षेत्र के काजू निवासी बुधराम का इकलौता दस वर्षीय पुत्र शिवम सीने में दर्द से परेशान रहता था। तीन अक्टूबर को बुधराम ने बेटे को इलाज के लिए सरायअकिल के बेनीराम कटरा में स्थित एक पॉली क्लीनिक में भर्ती कराया। परिजनों का कहना है कि इस दौरान शिवम का तीन बार आपरेशन किया गया। उसका सरायअकिल के ही एक दूसरे अस्पताल में भी आपरेशन हुआ था। 18 दिन तक लगातार इलाज होने के बाद भी शिवम की हालत में सुधार नहीं हुआ। इससे परिजन परेशान थे। शुक्रवार की रात करीब 12 बजे उसकी मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि उनको बिना बताए शिवम के शव को एक एंबुलेंस से अस्पताल कर्मी घर के बाहर फेंक कर चले आए। जानकारी होने पर उन्होंने नाराजगी जताई तो उनको धमकी दी गई।

परिजनों ने मामले में सरायअकिल थाना पुलिस को चिकित्सक के खिलाफ तहरीर दी। इल्जाम लगाया है कि डॉक्टर द्वारा शिवम की किडनी निकाल लिए जाने से उसकी मौत हुई है। तहरीर की जानकारी सीओ चायल आलोक मिश्र ने एसपी रतनकांत पांडेय को दी। मामला जिलाधिकारी राजमणि यादव के संज्ञान में लाया गया। डीएम ने सीएमओ राजकुमार को डॉक्टरों का पैनल गठित कर पोस्टमार्टम करने और इसकी वीडियोग्राफी कराने का निर्देश दिया। वीडियो कैमरे की मौजूदगी में शिवम का पोस्टमार्टम किया गया। उधर, शिवम के परिजनों का रो-रोकर हाल बेहाल है। घर के इकलौते बेटे की मौत से गांव के लोग भी आक्रोशित हैं। घटना के बाद से आरोपी चिकित्सक फरार है।

इस संबंध में सीओ चायल आलोक मिश्र का कहना है कि किडनी निकालने के संबंध में तहरीर दी गई है। पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई गई है। यदि पीएम रिपोर्ट में किडनी निकाले जाने की पुष्टि होती है तो मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.