Move to Jagran APP

बिना हेलमेट के मिले दारोगा तो होगा चालान

कौशांबी : यातायात का पाठ आम आदमी को पढ़ाने वाले दारोगा भी सतर्क रहें। खासकर बाइक से चलें तो हेलमेट न

By Edited By: Published: Sat, 01 Nov 2014 06:38 PM (IST)Updated: Sat, 01 Nov 2014 06:38 PM (IST)

कौशांबी : यातायात का पाठ आम आदमी को पढ़ाने वाले दारोगा भी सतर्क रहें। खासकर बाइक से चलें तो हेलमेट न भूलें। इस दौरान सरे राह उन्हें अफसरों के कोपभाजन का शिकार होना पड़ सकता है। अफसरों की जांच पड़ताल में यदि दारोगा बगैर हेलमेट के मिले तो उनके वाहन का चालान तय है। इसका फरमान एसपी ने जारी कर दिया है। इसकी खास वजह यह है कि वाहन चेकिंग पर निकले दारोगा खुद हेलमेट लेकर नहीं चलते और आम आदमी का चालान काटते हैं।

loksabha election banner

एसपी रतनकांत पांडेय ने यातायात माह की शुरूआत होते ही सभी थानों के दारोगाओं को बाइक की सवारी करने के दौरान हेलमेट लेकर चलने की नसीहत दी है। साथ ही चेताया है कि यदि वह वाहन चेकिंग करते हैं तो वह अनिवार्य रूप से हेलमेट अपने पास रखें। वह खुद हेलमेट लेकर नहीं चलते और आम आदमी का चालान काटते हैं। इससे समाज में गलत संदेश जा रहा है, लोगों में आक्रोश फैल रहा है। एसपी ने जनपद के दारोगाओं को चेतावनी भी दी है कि यदि अफसरों की जांच में वह बिना हेलमेट के मिले तो उनके वाहन का चालान कर दिया जाएगा। एसपी के इस फरमान से दारोगाओं में खलबली मच गई है। वर्दी को लेकर सख्त एसपी ने यातायात नियमों के पालन के लिए विभाग पर ही शिकंजा कसा है, ताकि दूसरों को अंगुली उठाने का मौका न मिले।

-----------------

कई बार हो चुकी है झड़प

कौशांबी : जिला मुख्यालय हो अथवा अन्य प्रमुख चौराहे। वाहन चेकिंग के लिए एक बाइक से दारोगा दो हमराहियों के साथ आते हैं और वाहन चेकिंग शुरू कर देते हैं। इस दौरान हेलमेट भी नहीं रहता। दूसरों का हेलमेट में चालान करने पर लोग एतराज करते हैं। इसे लेकर कई बार इसको लेकर वाहन स्वामियों से पुलिस की झड़प हो चुकी है। इन्हीं सब बिंदुओं को एसपी ने गंभीरता से लेते हुए दारोगाओं के लिए हेलमेट अनिवार्य कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.