Move to Jagran APP

कौशांबी के पहलवान का चैम्पियनशिप पर कब्जा

कौशांबी : सदर तहसील क्षेत्र के टेवां बाजार में आयोजित दंगल में अंतर प्रदेशीय पहलवानों ने भाग लेकर दा

By Edited By: Published: Fri, 31 Oct 2014 09:16 PM (IST)Updated: Fri, 31 Oct 2014 09:16 PM (IST)
कौशांबी के पहलवान का चैम्पियनशिप पर कब्जा

कौशांबी : सदर तहसील क्षेत्र के टेवां बाजार में आयोजित दंगल में अंतर प्रदेशीय पहलवानों ने भाग लेकर दांव पेंच लगाया। कौशांबी के पहलवान ने मेरठ के पहलवान को चित कर चैम्पियनशिप जीती। विजेता पहलवानों को दंगल कमेटी की ओर से पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

loksabha election banner

मेला कमेटी के संरक्षक व पूर्व सांसद कपिल मुनि करवरिया की देखरेख में शुक्रवार को टेवां में इनामी दंगल का आयोजन किया गया। इसमें पहली कुश्ती झांसी के अरविंद व फतेहपुर के श्रीराम की बीच हुई। दोनों पहलवानों ने अपनी कलाओं का प्रदर्शन करते हुए, एक दूसरे पर दांव लगाया। झांसी के पहलवान को चित कर कुश्ती जीत लिया। हरियाणा के मोनू व ललित पहलवान के बीच शानदार कुश्ती हुई। दोनों पहलवान काफी देर तक अखाड़ा में जमे रहे। जब निर्णायक मंडल ने समय निर्धारित किया तो दिल्ली के ललित पहलवान ने हरियाणा के पहलवान को पराजित कर बाजी मारी। अयोध्या के पहलवान बजरंगी, कानपुर के पहलवान शिव सिंह, मेरठ के पहलवान टाईगर, कानपुर के सुनील ने कुश्ती लड़ी। चैम्पियन कुश्ती कौशांबी के पहलवान राममिलन व मेरठ के पहलवान छोटा खली के बीच हुई। दोनों पहलवानों ने एक दूसरे पर दांव लगा कर दर्शकों को प्रभावित किया। कौशांबी के पहलवान ने मेरठ के पहलवान को हराकर चैम्पियनशिप जीता।

पूर्व सांसद कपिल मुनि करवरिया व एमएलसी सूरजभान करवरिया ने चैम्पियन कुश्ती के विजेता को 21 हजार का इनाम दिया। इसके अलावा भी जीतने वाले पहलवानों को मेला कमेटी की ओर से इनाम देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर सदर ब्लाक प्रमुख शेष नारायण करवरिया, छेद्दा महराज, दीप नारायण त्रिपाठी, पूर्व प्रधान बीरेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.