Move to Jagran APP

विकास कार्यो की हकीकत खंगालेंगे आयुक्त

कौशांबी : लोकसभा चुनाव के बाद शासन की निगाह जनपदों में चल रहे विकास कार्यो पर तिरछी हो गई है। हकीकत

By Edited By: Published: Fri, 31 Oct 2014 05:04 PM (IST)Updated: Fri, 31 Oct 2014 05:04 PM (IST)
विकास कार्यो की हकीकत खंगालेंगे आयुक्त

कौशांबी : लोकसभा चुनाव के बाद शासन की निगाह जनपदों में चल रहे विकास कार्यो पर तिरछी हो गई है। हकीकत को परखने के लिए तीन नवंबर को शासन के दूत कौशांबी के दौरे पर आ रहे हैं। समीक्षा बैठक के बाद वह जिला अस्पताल, पीएचसी के अलावा विकास भवन व स्कूलों का निरीक्षण करेंगे। साथ ही लोहिया गांव के विकास कार्यो का भौतिक सत्यापन करेंगे। आयुक्त एवं सचिव राजस्व परिषद को इसकी जिम्मेदारी दी गई है। आयुक्त के आगमन से पहले विभागों की बुकलेट में आंकड़ों को दुरुस्त किया जा रहा है। साथ ही दफ्तरों को साफ सुथरा कर चमाचम करने का काम तेज कर दिया गया है।

loksabha election banner

शासन ने आयुक्त एवं सचिव राजस्व परिषद आलोक कुमार को जिले में कराए जा रहे विकास कार्यो एवं कार्यक्रमों की गुणवत्ता खंगालने की जिम्मेदारी सौंपी है। आयुक्त तीन नवंबर को अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। इसके बाद जिला अस्पताल अथवा किसी सीएचसी का निरीक्षण करेंगे। सरकारी दफ्तरों का भी वह मुआयना कर सकते हैं। आयुक्त के कार्यक्रम का ब्यौरा आ चुका है। किस समय वह क्या करेंगे, इसकी जानकारी अधिकारियों को हो चुकी है। इस बीच व किसी एक लोहिया गांव का भी निरीक्षण करेंगे। दो नवंबर की शाम को आयुक्त कौशांबी आ जाएंगे। रात्रि विश्राम के बाद वह निरीक्षण करेंगे। आयुक्त के निरीक्षण का कार्यक्रम आते ही विकास भवन व ब्लाकों में खलबली मच गई है। लोहिया गांवों में भी विकास कार्य तेज कर दिए गए हैं। आधे-अधूरे कार्यो को पूरा करने की पुरजोर कोशिश की जा रही है। सबसे बदतर स्थिति लोहिया आवासों की है। इसको लेकर अफसर सहमे हुए हैं।

------------------

अस्पतालों की चमाचम हो रही व्यवस्था

कौशांबी : आयुक्त एवं सचिव राजस्व परिषद आलोक कुमार के दौरे से पहले सारी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। स्वास्थ्य विभाग ने खासा जोर लगा रखा है। आयुक्त के निरीक्षण में जिला अस्पताल, सीएचसी व पीएचसी का निरीक्षण वरीयता पर है। इसके मद्देनजर अस्पतालों को साफ सुथरा कर सभी व्यवस्था की जा रही हैं। सभी चिकित्सकों व स्टाफ को सख्त हिदायत दी गई है कि वह अपनी आदत में सुधार लाएं। सीएमओ ने डाक्टर समेत स्टाफ को हिदायत दी है कि वह यूनिफार्म में ही अस्पताल आएं।

-----------------

लोहिया गांव की खामियों को दूर करने में जुटे अधिकारी

कौशांबी : लोहिया गांव में कराए जा रहे विकास कार्यो की स्थिति बेहद खराब है। बजट के अभाव में कई जरूरी कार्य नहीं शुरू हो सके हैं। इसी बीच आयुक्त के दौरे से अधिकारी परेशान हैं। जिन गांवों में आधा अधूरा कार्य है, वहां आयुक्त के आगमन से पहले कार्यो को पूरा कराने की कोशिश तेज हो गई है।

----------------------

कब, कहां निरीक्षण करेंगे आयुक्त

- सुबह 10 बजे अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक।

- पूर्वाह्न 11 से अपराह्न एक बजे तक बड़ी लागत की दो परियोजनाओं का निरीक्षण।

- अपराह्न एक से दो बजे तक कलेक्ट्रेट ब्लाक व तहसील का निरीक्षण।

- अपराह्न दो से तीन बजे तक जिला अस्पताल, सीएचसी व पीएचसी का निरीक्षण।

-शाम चार से छह बजे तक किसी लोहिया गांव का निरीक्षण।

- शाम छह बजे के बाद मिली खामियों पर अधिकारियों से चर्चा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.