Move to Jagran APP

भरत मिलाप में बिदके हाथी ने मेले में किया तांडव

करारी,कौशांबी : करारी नगर पंचायत का दशहरा मेला का मंगलवार को समापन था। रात करीब साढ़े दस बजे भरत-मिल

By Edited By: Published: Wed, 22 Oct 2014 10:14 PM (IST)Updated: Wed, 22 Oct 2014 10:14 PM (IST)
भरत मिलाप में बिदके हाथी ने मेले में किया तांडव

करारी,कौशांबी : करारी नगर पंचायत का दशहरा मेला का मंगलवार को समापन था। रात करीब साढ़े दस बजे भरत-मिलाप के लिए राम दल को सोनारन टोला से रवाना करने की तैयारी चल रही थी। पूजा-पाठ के बाद अचानक हाथी बिदक गया। गुस्साए गजराज ने जमकर तांडव किया, दो मकानों को क्षतिग्रस्त करने के साथ ही सोलर लाइट का पोल ढहा दिया। पूजा-पाठ के लिए आए भाजपा सांसद विनोद सोनकर भी इसकी चपेट में आ गए। भगदड़ मचने से आधा दर्जन लोग चुटहिल हो गए। जानकारी होने पर एसपी ने चार सेक्शन पीएसी के साथ कई थानों की फोर्स को भेजकर मेला क्षेत्र से लोगों को बाहर निकाला। इस दौरान मेला क्षेत्र में प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया था।

loksabha election banner

करारी नगर पंचायत की रामलीला का मंगलवार को समापन था। सोमवार को रावण का वध हुआ। मंगलवार को रात करीब साढ़े दस बजे भरत मिलाप के लिए सोनारन टोला मोहल्ले से हरीलाल विश्वकर्मा के दरवाजे के सामने रामदल का पूजा-पाठ भाजपा सांसद विनोद सोनकर ने किया। इसके बाद राम दल को रवाना करने के लिए हाथी को बुलाया गया। महावत हाथी लेकर पहुंचा। प्रभु राम का जयघोष लगने लगा। पीलवान हाथी लेकर जैसे ही राम दल के समीप पहुंचा। अचानक हाथी बिदक गया। हाथी को काबू करने के चक्कर में महावत की बरछी हाथी की आंख में लग गई। इससे हाथी बेकाबू हो गया। गुस्साए गजराज ने तांडव शुरू कर दिया। हरीलाल विश्वकर्मा के पड़ोसी रामचंद्र विश्वकर्मा के मकान को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके अलावा दशरथ पुत्र बचोली के मकान को धराशायी कर दिया। साथ ही सोलर लाइट का पोल उखाड़ दिया। हाथी के तांडव की चपेट में भाजपा सांसद विनोद सोनकर भी आ गए। उन्हें किसी तरह बचाकर समर्थकों ने बाहर निकाला। हाथी के उपद्रव से मेला में भगदड़ मच गई। अफरा-तफरी मचने से आधा दर्जन लोग चोटिल हो गए। मेला क्षेत्र में दुकान खोले लोग भाग खड़े हुए। लोगों ने अपना-अपना दरवाजा बंद कर लिया। सूचना मिलने पर करारी एसओ अनिल सिंह ने अफसरों को सूचना दी। एसपी रतनकांत पांडेय ने सीओ पुणेंद्र सिंह के नेतृत्व में चार सेक्शन पीएसी, पश्चिमशरीरा, सदर कोतवाली, सरायअकिल, चरवा थाना की पुलिस मौके पर भेजा। मेला क्षेत्र में रहे लोगों को किसी तरह बाहर निकाला गया। मेला क्षेत्र में बाहर से आने वाले लोगों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई। रात करीब 12 बजे स्थिति सामान्य होने पर अफसरों ने राहत की सांस ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.