Move to Jagran APP

मंदिर निर्माण में अवरोध पर हुई थी हत्या

By Edited By: Published: Tue, 26 Aug 2014 08:53 PM (IST)Updated: Tue, 26 Aug 2014 08:53 PM (IST)

----ननकऊ हत्याकांड----

loksabha election banner

--दबोचे गए अभियुक्त ने कबूला जुर्म, आला कत्ल चाकू बरामद

कौशांबी : ननकऊ हत्याकांड का खुलासा सरायअकिल पुलिस ने करते हुए हत्यारोपी को धर-दबोचा और उसकी निशानदेही पर आला कत्ल चाकू भी बरामद कर लिया है। हत्या के पीछे मंदिर निर्माण में अवरोध उत्पन्न करने की बात सामने आई है। पुलिस ने हत्यारोपी के खिलाफ कार्रवाई कर ली है।

बैरगांव निवासी ननकऊ प्रसाद 17 अगस्त की रात घर के बाहर चारपाई पर सो रहा था। आधी रात को चाकुओं से गोदकर उसकी हत्या कर दी गई। सुबह लोगों ने लाश देखी तो होश उड़ गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने निरीक्षण कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घटना के पीछे कातिल कौन है इस बारे में परिजन कुछ नहीं बता पा रहे थे। इस पर पुलिस ने अज्ञात कातिलों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। पुलिस ने कई बिंदुओं पर तहकीकात शुरू की। पता चला कि ननकऊ काफी चिड़चिड़ा स्वभाव का व्यक्ति था। उसका गांव में आए दिन लोगों से झगड़ा हुआ करता था। पुलिस ने इस बिंदु को अहम मानते हुए आगे की जांच शुरू की तो मालूम हुआ कि गांव में एक मंदिर का निर्माण कराया जा रहा था। इस पर भी ननकऊ ने कई बार अवरोध पैदा करते हुए उच्चाधिकारियों से शिकायत की थी। पुलिस ने इस मामले में गंभीरता दिखाते हुए गांव के ही जयकरन को धर-दबोचा। कड़ाई से पूछताछ पर जयकरन ने जुल्म कबूल कर लिया। एसओ केके मिश्र के मुताबिक आरोपी जयकरन ने बताया कि सार्वजनिक हित के लिए मंदिर निर्माण में भी ननकऊ की दखल हो गई थी। इससे उसने ठान लिया था कि ननकऊ को रास्ते से हटा देगा। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.