Move to Jagran APP

खड्ड में पलटी स्कूल बस, 22 बच्चे घायल

संवाद सहयोगी, रसूलाबाद (कानपुर देहात) : रसूलाबाद क्षेत्र के खेड़ाकुर्सी गांव के सामने स्कूल बस चालक क

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Feb 2017 01:01 AM (IST)Updated: Tue, 28 Feb 2017 01:01 AM (IST)
खड्ड में पलटी स्कूल बस, 22 बच्चे घायल
खड्ड में पलटी स्कूल बस, 22 बच्चे घायल

संवाद सहयोगी, रसूलाबाद (कानपुर देहात) : रसूलाबाद क्षेत्र के खेड़ाकुर्सी गांव के सामने स्कूल बस चालक की लापरवाही से 40 बच्चों की जान पर बन आई। मोबाइल पर गाना सुनने के दौरान चालक ने बस पर नियंत्रण खो दिया और बस सड़क किनारे खड्ड में पलट गई। हादसे में करीब 22 बच्चे घायल हो गए, जिनमें पांच को गंभीर हालत में कानपुर के निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

बीते दिनों एटा में स्कूली बस हादसे में करीब 12 बच्चों की मौत व कई बच्चों के घायल होने की घटना से अभिभावक सहम गए थे। कुछ ऐसा ही हादसा सोमवार सुबह रसूलाबाद के खेड़ाकुर्सी गांव के सामने हुआ। जिले के सीमावर्ती कानुपर नगर के ककवन कस्बा स्थित मिंटो सर्किल स्कूल की बस रसूलाबाद के खेड़ाकुर्सी, कृष्ण दत्त निवादा, भीतरगांव, लुदाखर, मझगवां आदि गांवों से बच्चों को लेने व छोड़ने आती है। सोमवार को भी इन गांवों से करीब 40 बच्चों को लेकर बस जा रही थी। बस को ककवन निवासी आलोक कुमार चला रहा था। खेड़ाकुर्सी गांव के पशु चिकित्सालय के सामने तेज रफ्तार बस अचानक अनियंत्रित होकर खड्ड में पलट गई। बस में सवार बच्चों की चीख पुकार सुनकर आसपास के ग्रामीण दौड़ पड़े। इस बीच चालक बस से बाहर निकलकर फरार हो गया। खेड़ाकुर्सी गांव के सुनील ने 100 नंबर पर पुलिस को घटना की सूचना दी। उसके साथ राजू सिंह, कमल नारायण आदि ग्रामीणों ने बस के शीशे तोड़कर बच्चों को बाहर निकालना शुरू किया। जानकारी मिलते ही नायब तहसीलदार सर्वेश कुमार सिंह और बिरहुन चौकी इंचार्ज बीएम वर्मा मौके पर पहुंच गए। इस बीच बच्चों के परिजन भी आ गए। आनन-फानन परिजन घायल बच्चों को लेकर अस्पताल चले गए। मामूली रूप से घायल बच्चों की माने तो चालक मोबाइल पर गाना सुन रहा था और बस की रफ्तार भी तेज थी। अचानक बस उछली और खड्ड में जाकर पलट गई। ग्रामीणों ने कहा कि चालक भी घायल हुआ लेकिन भयवश भाग निकला। 32 सीट वाली बस में 40 बच्चे सवार थे।

-----------

रसूलाबाद पुलिस को परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। मानकविहीन स्कूल वाहनों के खिलाफ जल्द ही एआरटीओ व पुलिस अफसरों की संयुक्त टीम अभियान चलाकर कार्रवाई शुरू करेगी।

-प्रभाकर चौधरी, एसपी कानपुर देहात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.