Move to Jagran APP

विश्व रिकार्ड बनते ही उत्साह का संचार

जागरण संवादाता, कानपुर देहात : मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत सबसे लंबा बैनर लेकर चलने का रिकार्ड

By Edited By: Published: Thu, 16 Feb 2017 09:26 PM (IST)Updated: Thu, 16 Feb 2017 09:26 PM (IST)
विश्व रिकार्ड बनते ही उत्साह का संचार
विश्व रिकार्ड बनते ही उत्साह का संचार

जागरण संवादाता, कानपुर देहात : मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत सबसे लंबा बैनर लेकर चलने का रिकार्ड गिनीज बुक में नाम दर्ज होते ही जिले के अधिकारी व कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ गई। अधिकारियों व कर्मचारियों के आपसी सहयोग से यह मुकाम जिले को हासिल हुआ। माध्यमिक व बेसिक शिक्षा विभाग का योगदान महत्वपूर्ण रहा। छात्रों व शिक्षकों की भागीदारी की अधिकारियों ने उनकी प्रशंसा की।

loksabha election banner

किसी भी बड़ी सफलता के लिए आपसी सहयोग बेहद जरूरी होता है। जिस मुकाम को हासिल करने के लिए डीएम कुमार रविकांत ¨सह ने सपना देखा उनके सहयोगियों ने उतनी ही शिद्दत से मेहनत की। इसी का परिणाम रहा कि जिले ने सबसे लंबा बैनर लेकर चलने में विश्व रिकार्ड तोड़कर विश्व में कीर्तिमान स्थापित कर देश का गौरव बढ़ाया। कार्यक्रम की परिकल्पना अतिरिक्त मजिस्ट्रेट विजेता ¨सह ने डीएम के सामने रखी थी। इसके बाद उसपर तैयारियां शुरू कर दी गईं और एडीएम वित्त एवं राजस्व अमर पाल ¨सह को नोडल अफसर बनाया गया था। उन्होंने बैनर बनवाने से लेकर किस विभाग से क्या सहयोग लेना है, इसकी पूरी योजना तैयार की। कार्यक्रम सफल होने पर गिनीज बुक के जज स्वप्निल डांगरीकर ने डीएम कुमार रविकांत ¨सह को प्रमाण पत्र सौंपा तो अधिकारियों व कर्मचारियों में उत्साह का संचार हो गया। प्रमाण पत्र के साथ अधिकारी व कर्मचारियों ने फोटो खिचवाई। कार्यक्रम में चार हजार लोगों के शामिल होने का लक्ष्य रखा गया था। कर्मचारियों की संख्या के लिहाज से माध्यमिक व बेसिक शिक्षा विभाग की स्थिति सबसे बेहतर है। डीआईओएस प्रेम प्रकाश मौर्य व बीएसए शाहीन ने कार्यक्रम की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान दिया। अन्य विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों का भी पूरा सहयोग रहा। डीएम ने इस सफलता पर सहयोगियों को बधाई दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.