Move to Jagran APP

पुखरायां-मलासा के बीच बदलीं रेल पटरियां

संवाद सहयोगी, भोगनीपुर : कानपुर-झांसी रेल रूट पर दलेलनगर के पास ट्रेन हादसे व चटकी पटरी से ट्रेनों क

By Edited By: Published: Mon, 16 Jan 2017 08:33 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 08:33 PM (IST)
पुखरायां-मलासा के बीच बदलीं रेल पटरियां

संवाद सहयोगी, भोगनीपुर : कानपुर-झांसी रेल रूट पर दलेलनगर के पास ट्रेन हादसे व चटकी पटरी से ट्रेनों के गुजरने की घटनाओं के बाद रेलवे अफसर खासा गंभीर है। सोमवार को पुखरायां-मलासा रेलवे स्टेशनों के बीच कुछ स्थानों पर रेल पटरियों को बदला गया।

loksabha election banner

रविवार देर शाम पीडब्ल्यूआई एसएन उपाध्याय ने पुखरायां-मलासा रेलवे स्टेशन के बीच कई स्थानों पर रेल पटरी मानक अनुरूप नहीं होने की सूचना दी थी। इसपर पुखरायां स्टेशन के एएसएम सुनील कुमार ने तीस किलो मीटर प्रति घंटे का कासन लगा दिया था। ट्रेनों को धीमी गति से निकाला जा रहा था। सोमवार सुबह पीडब्ल्यूआई पवन कुमार ने रेल कर्मियों के साथ पुखरायां के गदाईखेड़ा के नजदीक पटरियों को बदलने का काम शुरू कराया। 15 फीट लंबाई में असामान्य पटरी को काटकर अलग किया गया और दूसरी पटरी लगाकर वे¨ल्डग कराई गई। वहीं पीडब्ल्यूआई देवीप्रसाद ने दलेलनगर के सामने असमान्य मिली 15 फीट लंबाई की पटरी बदलकर वेल्ड कराई। सीनियर सेक्सन इंजीनियर एसके गुप्ता ने बताया कि रविवार शाम पीडब्ल्यूआई एसएन उपाध्याय ने जांच के दौरान कुछ स्थानों पर रेल पटरियां असमान्य होने की रिपोर्ट दी थी। इसपर सोमवार को एक-एक घंटे का ब्लाक लेकर चिह्नित स्थानों पर असमान्य रेल पटरियों का बदला गया। एएसएम सुनील कुमार ने बताया कि मंगलवार को भी कुछ स्थानों पर पटरियां बदलने का काम होगा, फिलहाल तीस किमी प्रति घंटे के कासन पर ट्रेनों का आवागमन कराया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.