Move to Jagran APP

ट्रांसफार्मर के लिए सड़क जाम, नारेबाजी

रसूलाबाद, संवाद सहयोगी : सुभाष नगर का फुंका ट्रांसफार्मर नहीं बदले जाने से पंद्रह दिन से बिजली संकट

By Edited By: Published: Tue, 30 Aug 2016 08:38 PM (IST)Updated: Tue, 30 Aug 2016 08:38 PM (IST)
ट्रांसफार्मर के लिए सड़क जाम, नारेबाजी

रसूलाबाद, संवाद सहयोगी : सुभाष नगर का फुंका ट्रांसफार्मर नहीं बदले जाने से पंद्रह दिन से बिजली संकट झेल रहे लोगों का गुस्सा मंगलवार शाम गुस्सा फूट पड़ा। लोगों ने विद्युत विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए झींझक मार्ग पर जाम लगा दिया। सूचना पर पहुंचे एसडीएम ने कानपुर स्टोर से ट्रांसफार्मर मिलने की जानकारी देकर लोगों को शांत कराया और करीब डेढ़ घंटे बाद जाम खुल सका।

loksabha election banner

विद्युत विभाग नगरीय क्षेत्र में अधिकतम 24 व ग्रामीण क्षेत्र में 72 घंटे के अंदर ट्रांसफार्मर बदलने का दावा करता है। जिम्मेदारों की लापरवाही से फुंके ट्रांसफार्मर समय पर नहीं बदल पाते हैं। रसूलाबाद के सुभाष नगर में सौ केवीए का ट्रांसफार्मर 16 अगस्त को फुंक गया था। दो दिन बाद बिजली कर्मी ट्रांसफार्मर उतार ले गए लेकिन नया ट्रांसफार्मर मंगलवार तक नहीं रखा गया। सौ से अधिक घरों की आपूर्ति ठप होने से लोग गर्मी से बिलबिला रहे है। अवर अभियंता के टालने से उपभोक्ताओं में असंतोष व्याप्त हो गया। मंगलवार सुबह एसडीएम को लोगों ने पूरी स्थिति से अवगत कराया। एसडीएम ने शाम तक इंतजार करने की बात कही। शाम पांच बजे तक ट्रांसफार्मर नहीं आने पर आक्रोशित लोगों ने विद्युत विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए झींझक मार्ग पर जाम लगा दिया। जाम के चलते वाहनों की कतार लग गई और राहगीर फंस गए। जानकारी पर एसडीएम व एसओ पुलिस बल के साथ पहुंचे और एसडीओ से फोन पर वार्ता की। कानपुर स्टोर से ट्रांसफार्मर मिलने की जानकारी पर एसडीएम ने लोगों को समझाया। इसके बाद करीब डेढ़ घंटे बाद जाम खुल सका। एसडीएम राजीव पांडेय ने बताया कि देर रात तक ट्रांसफार्मर उपलब्ध हो जाएगा। एसडीओ ने बुधवार को बिजली आपूर्ति बहाल कराने की बात कही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.