Move to Jagran APP

महिला समेत तीन लोगों ने फांसी लगाई

कानपुर देहात, जेएनएन: भोगनीपुर व सिकंदरा थाना क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर सोमवार रात महिला समेत

By Edited By: Published: Tue, 03 May 2016 07:42 PM (IST)Updated: Tue, 03 May 2016 07:42 PM (IST)

कानपुर देहात, जेएनएन: भोगनीपुर व सिकंदरा थाना क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर सोमवार रात महिला समेत तीन लोगों ने संदिग्ध हालात में फांसी लगा ली। भोगनीपुर क्षेत्र में पुलिस को दिए बिना परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया। वहीं सिकंदरा में तंगहाली में वृद्ध ने जान दे दी, परिजनों ने उनका पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया।

loksabha election banner

घटना-1

भोगनीपुर के अहरौली शेख गांव निवासी राम किशन की पत्नी फूलारानी (45) सोमवार रात खाना खाने के बाद बच्चों दलजीत (16), प्रिया (14), प्रीती (12) व समरजीत (10) के साथ छत पर सो गई थी। रात में संदिग्ध हालात में उसने नीचे कमरे में आकर छत के कुंडे से फांसी लगा ली। मंगलवार सुबह बच्चे कमरे में आए तो मां का शव फांसी पर लटका देख बिलखने लगे। परिजनों की सूचना पर मायके घाटमपुर से पिता सिपाही लाल आए। इसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दिए बिना शव का अंतिम संस्कार कर दिया। कोतवाल फरमूद अली पुंडीर ने बताया कि ग्रामीणों से जानकारी मिलने पर एचसीपी पदम ¨सह को गांव भेजा गया था। तबतक परिजन शव को अंतिम संस्कार को ले जा चुके थे।

---------------------

घटना-2

भोगनीपुर के मुतैहरापुर गांव निवासी बाबू के पुत्र सुरेंद्र उर्फ बंटे नशे का आदी था। सोमवार शाम वह नशे में पत्नी से झगड़ा करने लगा तो परिजनों ने उसे फटकार लगा दी। इससे क्षुब्ध होकर वह कमरे में चला गया और रात में छत पर लगे कुंडे से फांसी लगा ली। मंगलवार सुबह काफी देर तक कमरे से उसके बाहर न आने पर पत्नी शारदा ने अंदर जाकर देखा तो पति का शव फांसी पर लटका देखकर बिलखने लगी। घटना की जानकारी होने पर मोहल्ले के लोग घर पर एकत्र हो गए। इके बाद परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। एसआई तिलकधारी सरोज ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर छानबीन की जा रही है।

------------------------

घटना-3

सिकंदरा कस्बे के आजाद नगर मोहल्ला निवासी कमरुद्दीन (70) ने सोमवार रात घर से जाने के बाद पाल की मड़ैया गांव के संपर्क मार्ग किनारे बबूल के पेड़ से रस्सी के सहारे फांसी लगा ली। मंगलवार सुबह पुत्र नसीरुद्दीन, मोहम्मददीन, पप्पू आदि उनकी तलाश कर रहे थे। इसी बीच शौच के लिए गए लोगों से पिता का शव फांसी पर लटके होने जानकारी दी तो परिजन रोते-बिलखते मौके पर पहुंचे। इस बीच जानकारी पर सिकंदरा पुलिस भी पहुंच गई। पुत्रों ने गरीबी व तंगहाली से परेशान होकर पिता द्वारा आत्महत्या की बात कही और पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। एसओ अतर ¨सह ने बताया कि परिजनों के कार्रवाई से इंकार पर पंचनामे के बाद शव सुपुर्द कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.