Move to Jagran APP

संदिग्ध हालात में लगी आग से शादी का घर खाक

डेरापुर, संवाद सहयोगी : पवनई गांव में सोमवार की रात संदिग्ध हालात में आग लगने से नकदी समेत गृहस्थी व

By Edited By: Published: Tue, 03 May 2016 07:12 PM (IST)Updated: Tue, 03 May 2016 07:12 PM (IST)
संदिग्ध हालात में लगी आग से शादी का घर खाक

डेरापुर, संवाद सहयोगी : पवनई गांव में सोमवार की रात संदिग्ध हालात में आग लगने से नकदी समेत गृहस्थी व शादी की तैयारी का सामान राख हो गया। वहीं दो लोग मामूली रूप से झुलस गए।

loksabha election banner

पवनई गांव निवासी सतीश की बहन सत्यवती की 26 मई को शादी है, जिसकी तैयारियों में वह जुटा था। शादी के लिए जरूरी सामान की खरीदारी हो चुकी थी। सोमवार देर रात संदिग्ध हालात में छप्पर में लगी आग से पूरा घर लपटों में घिर गया। परिवार के लोगों ने शोर मचाया तो ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास शुरू करने के साथ दमकल को सूचना दी। दमकल ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया। इससे पहले कमरे में रखे 36 हजार रुपए समेत गृहस्थी तथा शादी के लिए रखा सारा सामान, कपड़े व खाद्यान्न खाक हो गया। आग बुझाने के प्रयास में अमर ¨सह व शिव रतन मामूली रूप से झुलस गए। सिकंदरा एसडीएम मोहन ¨सह ने बताया कि क्षेत्रीय लेखपाल को क्षति का आंकलन करने का निर्देश दिया गया है। रिपोर्ट मिलने पर नियमानुसार आर्थिक सहायता दी जाएगी।

--------इनसेट--------

तालाब सूखा होने से हुई परेशानी

पवनई गांव में सतीश के घर के नजदीक तीन तालाब हैं लेकिन मौजूदा समय में तीनों सूखे हैं। घर के पास लगा हैंडपंप भी खराब है। इस कारण आग काबू करने में ग्रामीणों को मशक्कत करनी पड़ी। दूसरे मोहल्ले से पानी लाकर आग बुझाने के चलते परेशानी हुई। सतीश ने रुधें गले से कहा कि तालाब में पानी होता तो बहन की शादी का सामान बचाया जा सकता था। बहन की धूमधाम से शादी करने के अरमान आग में जल गए। परिजनों ने सहयोग कर शादी संपन्न कराने का भरोसा देकर सतीश का ढांढस बंधाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.