Move to Jagran APP

सड़क के किनारों से हटेगा अतिक्रमण

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : अकबरपुर में जल्द ही प्रमुख मार्गो के किनारों से अतिक्रमण हटाकर पैदल

By Edited By: Published: Thu, 30 Jul 2015 08:57 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2015 08:57 PM (IST)
सड़क के किनारों से हटेगा अतिक्रमण

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : अकबरपुर में जल्द ही प्रमुख मार्गो के किनारों से अतिक्रमण हटाकर पैदल चलने वालों के लिए सुगम रास्ता उपलब्ध कराया जाएगा। इसके साथ ही माती रोड पर भारी वाहनों के आवागमन पर रोक, जलनिकासी के लिए नाला निर्माण व मार्ग प्रकाश के लिए हाईमास्ट लाइटें लगवाने समेत कई प्रस्ताव गुरुवार को नगर पंचायत की बैठक में पारित हुए।

loksabha election banner

'दैनिक जागरण' निरंतर कस्बों में फुटपाथों व सड़कों तक फैले अतिक्रमण को लेकर अभियान चला रहा है। यह मुहिम रंग लाने लगी है, मुंगीसापुर में अतिक्रमण हटने के बाद अब अकबरपुर नगर पंचायत ने भी फुटपाथों व सड़क किनारे से अतिक्रमण को हटाने की तैयारी की है। गुरुवार को नगर पंचायत अध्यक्ष ज्योत्सना कटियार की अध्यक्षता में हुई बोर्ड की बैठक में फुटपाथ पर अतिक्रमण से राहगीरों के आवागमन में परेशानी पर चर्चा की गई। अध्यक्ष की सहमति पर सदस्यों ने कस्बे के प्रमुख मार्गो के किनारे से अतिक्रमण हटवाकर पैदल चलने वाले लोगों के लिए आवागमन सुगम बनाने का प्रस्ताव पारित किया। सदस्यों ने रूरा चौराहे से ओवरब्रिज, माती रोड पर भारी वाहनों के आवागमन पर रोक के लिए चयनित स्थानों पर लोहे के एंगल लगवाने तथा उल्लंधन करने वालों से पांच सौ रुपए का जुर्माना वसूलने का निर्णय लिया। जलनिकासी व्यवस्था के तहत बाढ़ापुर रोड व रूरा रोड पर मंदिर के पास से नाला निर्माण का प्रस्ताव पास किया गया। नगर प्रकाश व्यवस्था के लिए हाईमास्ट लाइटें लगाने, दो इंटरलॉकिंग सड़कें बनवाने, एक सीवर सेक्शन मशीन, ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के तहत दो ट्रैक्टर ट्राली तथा एक कंप्यूटर सिस्टम खरीद को भी मंजूरी प्रदान की। बैठक में ईओ सुशील कुमार के अलावा सभासद मेराज कुरैशी, सद्दीक, बबलू भारती, शमशाद, अमित राजपूत, उस्मान खां, कामिल खां, हबीब कुरैशी, मैसर बनो, शीला देवी, सिराज खां, लता, जीतेंद्र प्रताप,आनंद कुमार व राजेश कुमार सिंह आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.