Move to Jagran APP

फाल्टों की भेंट चढ़ गई बिजली

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : जिले में विद्युत व्यवस्था पूरी तरह से चौपट है। सोमवार की रात रूरा, म

By Edited By: Published: Tue, 28 Jul 2015 09:29 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2015 09:29 PM (IST)
फाल्टों की भेंट चढ़ गई बिजली

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : जिले में विद्युत व्यवस्था पूरी तरह से चौपट है। सोमवार की रात रूरा, माती व डेरापुर में फाल्टों की भेंट बिजली चढ़ गई। पूरी रात बिजली गुल रहने से लोग गर्मी व उमस से बेहाल रहे।

loksabha election banner

जिले की बिजली आपूर्ति में सुधार नहीं हो पा रहा है, रात में फाल्ट समस्या बनी है। लगातार उच्चाधिकारी फाल्ट रोकने के लिए ऐतिहात बरतने के लिए निर्देशित कर रहे हैं लेकिन रवैए में सुधार नहीं हो रहा है। लोगों को रोस्टर के अनुसार भी आपूर्ति नहीं मिल रही है। सोमवार रात करीब दो बजे रूरा में फाल्ट के कारण बिजली गुल हो गई। रात-रात भर बिजली न आने से उपभोक्ता परेशान हैं। आशीष, मुन्ना, रामप्रसाद आदि लोगों का कहना है कि जेई का फोन स्विच ऑफ रहता है, जिससे स्थिति की जानकारी नही हो पाती है।

उधर, डेरापुर में भी सोमवार रात फाल्ट होने के कारण बिजली आपूर्ति ठप रही। ग्रामीण क्षेत्र में ट्रिपिंग के कारण लोग गर्मी में बेहाल रहे। माती में रात में फाल्ट के कारण बिजली पूरी रात बिजली गुल रही। दिन में भी आंख मिचौली होने से लोग परेशान रहे। रूरा एसडीओ एसके मिश्र ने बताया कि जेई के सीयूजी फोन बंद रखने की जानकारी पर आपत्ति दर्ज करायी गई है। फाल्ट रोकने के लिए लगातार प्रयास जारी हैं। जैनपुर ग्रोथ सेंटर सबस्टेशन के जेई लव कुमार वर्मा ने बताया कि माती की विद्युत लाइन पुरानी व जर्जर होने के कारण फाल्ट से आपूर्ति प्रभावित होती है।

-------इनसेट-----

ट्रांसफार्मर फुंकने से शाहजहांपुर में अंधेरा

राजपुर : शाहजहांपुर में ट्रांसफार्मर न बदले जाने से कस्बे में अंधेरा है। विद्युत सबस्टेशन जैनपुर से जुडे़ कस्बे का ट्रांसफार्मर एक पखवारा पूर्व फुंक गया था। ट्रांसफार्मर न बदले जाने से विद्युत उपकरण ठप पड़े हैं और लोगों को अंधेरे में रात गुजारनी पड़ रही है। राकेश सिंह, श्रीकांत, रामबाबू, आदि ने आरोप लगया कि कई बार शिकायत के बावजूद ट्रांसफार्मर न बदले जाने से रोष पनप रहा है। जेई शिवनाथ शर्मा ने बताया कि स्टोर से ट्रांसफार्मर मिलते ही आपूर्ति बहाल की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.