Move to Jagran APP

वायरल वीडियो ने खोला महिला की मौत का राज, आबरू बचाने में चली गई जान

कानपुर एलएलआर अस्पताल में बयानों का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की है।

By AbhishekEdited By: Published: Sat, 08 Jun 2019 05:31 PM (IST)Updated: Sat, 08 Jun 2019 05:31 PM (IST)
वायरल वीडियो ने खोला महिला की मौत का राज, आबरू बचाने में चली गई जान
वायरल वीडियो ने खोला महिला की मौत का राज, आबरू बचाने में चली गई जान

कानपुर, जेएनएन। कहते हैं सच्चाई किसी न किसी तरह से बाहर आ ही जाती है, कुछ ऐसा हुआ उन्नाव की महिला की मौत के मामले में। कानपुर के एलएलआर अस्पताल में भर्ती रही महिला के बयान वाला वीडियो वायरल हुआ तो देखने वालों के रोंगटे खड़े हो गए। पुलिस जिसे हादसा मान रही थी, उस घटना से एक वायरल वीडियो से पर्दा उठा चुका था। दरअसल, महिला की मौत हादसा नहीं हत्या थी, अपनी आबरू बचाते हुए उसे जान गंवानी पड़ी। पुलिस ने अब मुकदमा दर्ज करने के साथ ही शनिवार को कब्र से शव बाहर निकलवाया है और जांच शुरू कराई है।

loksabha election banner

ये हुई थी घटना

उन्नाव सदर कोतवाली के देवीखेड़ा गांव में 31 मई को हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर चालीस वर्षीय महिला झुलस गई थी। उस दिन वह अपने किसी महिला मित्र के घर गई थी, जहां हादसा हो गया था। परिजनों ने उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया था। हालत बिगडऩे पर उसे कानपुर एलएलआर अस्पताल रेफर कर दिया गया था। एलएलआर अस्पताल (हैलट) में उपचार के दौरान चार जून को उसकी मौत हो गई थी। परिजनों ने शव घर ले जाने के बाद दफना दिया था।

कब्र से निकाला गया शव

महिला की मौत के तीन दिन बाद शुक्रवार को एक वीडियो वायरल हुआ, जिसके बाद सचाई सामने आई तो पुलिस भी हैरान रह गई। आनन फानन पुलिस ने पड़ताल शुरू की और शनिवार को अधिकारियों की मौजूदगी कब्र से महिला का शव बाहर निकलवाया। डीएम की अनुमति से शव कब्र से बाहर निकालने के बाद अब पुलिस फॉरेंसिक और मेडिकल टीम से शव की जांच कराने की तैयारी कर रही है।

वायरल वीडियो में सामने आई ये सचाई

कानपुर के अस्पताल में बनाया गया महिला का वीडियो वायरल हुआ तो मौत की हकीकत सामने आ गई। अपनी आबरू बचाने में महिला जान गवां बैठी थी। इलाज के दौरान जीवन की अंतिम घडिय़ां गिनते वक्त वीडियो में महिला ने बताया है कि निशा उसे बुलाकर अपने घर ले गई थी, यहां पहले से मौजूद दो लोगों ने उसके साथ जबरदस्ती का प्रयास किया। उसने विरोध किया तो खींचातानी शुरू कर दी। आबरू बचाने के लिए वह छत पर चढ़ी तो पीछे से दौड़ा लिया। छत से कूदने की कोशिश में ऊपर से निकली हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर झुलस गई।

पति ने तहरीर देकर दी घटना की जानकारी

गुरुवार को वीडियो वायरल होने के बाद आसीवन क्षेत्र के लगलेसरा गांव निवासी पति ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया कि पत्नी बेटी से मिलने ससुराल देवीखेड़ा गांव गई थी। बेटी के घर से 500 मीटर दूरी पर रहने वाली निशा पुत्री शिवबालक रात आठ बजे पत्नी को अपने घर ले गई। आरोप है कि निशा व उसके भाई ने घर आए मेहमान से संबंध बनाने का दबाव बनाया। विरोध करते हुए पत्नी छत पर पहुंची और एचटी लाइन की चपेट में आ गई। उन्नाव सीओ सिटी उमेश चंद्र त्यागी ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच की जा रही है, जो दोषी होगा कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस की जांच में मामला कुछ और

सदर कोतवाल दिनेश चंद्र मिश्र ने बताया कि महिला बेटी के यहां रहकर मजदूरी करती थी। आरोपित महिला को बुलाने के लिए वह छत पर पहुंची और एचटी लाइन की चपेट में आ गई। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि महिला से अस्पताल में बयान दिलवाए गए हैं, शीघ्र ही सच से पर्दा उठाया जाएगा। घटना के हर ङ्क्षबदु पर जांच की जा रही है। वीडियो उन्नाव जिला अस्पताल या कानपुर के एलएलआर अस्पताल में बनाया गया, इसकी जांच के साथ वीडियो बनाने वाले की भी तलाश की जा रही है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.