PreviousNext

कानपुर में थाने में सुनवाई न होने पर समस्या करें वाट्सएप

Publish Date:Fri, 19 May 2017 09:30 AM (IST) | Updated Date:Fri, 19 May 2017 09:30 AM (IST)
कानपुर में थाने में सुनवाई न होने पर समस्या करें वाट्सएपकानपुर में थाने में सुनवाई न होने पर समस्या करें वाट्सएप
इस पर कोई भी पीड़ित अपनी समस्या को लिखकर अथवा वीडियो या आडियो के माध्यम से शिकायत कर सकता है।

कानपुर (जागरण संवाददाता)। थानों में सुनवाई न होने पर आला अधिकारियों तक अपनी बात पहुंचाने को आइजी रेंज आलोक सिंह ने जनसुनवाई के लिए वाट्सएप नंबर (9454402580) शुरू किया है। इस पर कोई भी पीड़ित अपनी समस्या को लिखकर अथवा वीडियो या आडियो के माध्यम से शिकायत कर सकता है। यह व्यवस्था नगर के साथ ही कानपुर देहात, इटावा, औरैया, फरुखाबाद व कन्नौज जिले के लिए भी है।

आइजी ने गुरुवार को रेंज के कप्तानों की मीटिंग के दौरान इसे लागू करने की घोषणा की। उन्होंने बताया इसके माध्यम से पीड़ित घर बैठे अपनी शिकायत व सुझाव भेज सकता है। इसको एफआइआर नहीं माना जाएगा। उन्होंने थानेदार की तैनाती से लेकर गश्त व कार्रवाइयों को लेकर निर्देश दिए।

सड़क पर न दिखे मटन व मछली की दुकान: सड़क किनारे मटन व मछली की दुकान के बाहर होने वाली नशेबाजी और अराजकता के खिलाफ थानेदार रोज अभियान चलाएंगे। जिसके भी क्षेत्र में ऐसे अड्डे दिखे, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। शहर में शाम पांच से आठ बजे तक अभियान चलाया गया, जिसमें 441 लोगों का चालान किया गया। वहीं दुकानदारों को नोटिस दिया गया।

यह भी पढ़ें: पहले​ किया दुष्कर्म फिर उसकी नवजात बेटी को बेच दिया

सीनियर को ही मिलेगी थानेदारी: थानेदारों की तैनाती में पूर्ण पारदर्शिता लागू होगी। सीनियर को ही तैनाती मिलेगी। यदि किसी कप्तान ने इसका पालन नहीं किया तो उसके खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई होगी। वहीं थानेदार के मानक पर फिट न होने वाले बीमार, मोटे या लापरवाह इंस्पेक्टर को हटाया जाएगा। उनकी जगह स्वीकृत दारोगा को एसपी के कहने पर तैनाती दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: आइएएस अनुराग की मौत की जांच में पुलिस कार्रवाई पर उठ रहे सवाल

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Message your problems on whatsapp if it is not been listened in police stations(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

बर्रा में नई सड़क की खोदाई पर हंगामाजींस-टीशर्ट पहन कानपुर की सड़कों पर आइपीएस सोनिया की ‘धमाकेदार इंट्री’
यह भी देखें