Move to Jagran APP

LIVE Coronavirus Kanpur : चार दिन की राहत के बाद सामने आए 12 संक्रमित मरीज, कानपुर ने छुआ 350 का आंकड़ा

Kanpur Coronavirus News LIVE Update बर्रा में कोरोना से दम तोडऩे वाले बुजुर्ग का बेटा तीन वर्षीय बच्ची व एक सिपाही भी निकला संक्रमित।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 09:45 AM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 02:40 PM (IST)
LIVE Coronavirus Kanpur : चार दिन की राहत के बाद सामने आए 12 संक्रमित मरीज, कानपुर ने छुआ 350 का आंकड़ा
LIVE Coronavirus Kanpur : चार दिन की राहत के बाद सामने आए 12 संक्रमित मरीज, कानपुर ने छुआ 350 का आंकड़ा

कानपुर, जेएनएन। जिले में कोरोना का कहर थम नहीं रहा है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। तीन चार दिन ब्रेक लगने के बाद गुरुवार को फिर 12 पॉजिटिव आए हैं। इसमें बर्रा नई बस्ती निवासी कोरोना से दम तोडऩे वाले बुजुर्ग का पुत्र, बिल्हौर का युवक, महाराजपुर थाने का सिपाही, डफरिन अस्पताल में रहने वाला कर्मचारी, लक्ष्मीपुरवा की महिला व बाबूपुरवा की युवती है। इसके अलावा गाजियाबाद से आए पिता एवं तीन वर्षीय पुत्री, गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) से आए दंपती एवं मुंबई से आए 50 वर्षीय अधेड़ हैं। इनमें संक्रमण की पुष्टि जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज एवं लखनऊ की किंग जार्ज मेडिकल यूनिवॢसटी की लैब की रिपोर्ट में हुई है। स्पेशल राजधानी एक्सप्रेस का 34 वर्षीय पेंट्रीकार का वेंडर पॉजिटिव आने सेंट्रल स्टेशन पर उतरा गया है। इसके साथ ही जिले में कोरोना पॉजिटिव 350 हो गई है, जिसमें 11 की मौत और 301 स्वस्थ हो चुके हैं। अब एक्टिव केस की संख्या 38 हो गई है।

loksabha election banner

ट्रेन का वेंडर भी निकला पॉजिटिव, सेंट्रल स्टेशन पर उतारा गया

मेडिकल कॉलेज से गुरुवार सुबह आई रिपोर्ट में बिल्हौर के वैष्णव नगर निवासी 45 वर्षीय युवक में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसी तरह केजीएमयू से देर रात आई जांच रिपोर्ट में 11 में कोरोना की पुष्टि हुई है। फिलहाल सभी होम क्वारंटाइन में हैं। इसमें ककवन के फत्तेपुर निवासी पिता-पुत्री गाजियाबाद से आए हैं। घाटमपुर के असवारमऊ निवासी 50 वर्षीय अधेड़ मुंबई से आए हैं। कल्याणपुर कला निवासी दंपती नोएडा से आए हैं। लालबंगला के जेके कॉलोनी-1 निवासी 44 वर्षीय युवक गाजियाबाद से आया है।

उधर, बिहार के दरभंगा जिले के मनीगाछी थाना क्षेत्र के निजरा महमद गांव निवासी 34 वर्षीय युवक की सैंपलिंग 25 मई को अगरतला में हुई थी। दिल्ली से लौटने के दौरान 25 मई की देर रात कोरोना पॉजिटिव होने पर रेलवे कंट्रोल ने सेंट्रल स्टेशन के डिप्टी स्टेशन सुपरिटेंडेंट धर्मवीर को सूचना दी। ट्रेन के बुधवार रात डेढ़ बजे स्टेशन पहुंचने पर उसे उतारा गया। पैंट्रीकार का सैनिटाइजेशन कराया। मेडिकल टीम ने मंधना स्थित रामा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला ने बताया कि जीएसवीएम से एक और केजीएमयू से 11 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। वहीं राजधानी एक्सप्रेस के एक वेंडर पॉजिटिव आने पर रामा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। उसका रिकार्ड अपने जिल में नहीं शामिल है।

यह क्षेत्र बने नए हॉट स्पॉट

लालबंगला का जेके कॉलोनी-1, कल्याणपुर कलां, महाराजपुर थाना, बिल्हौर का वैष्णव नगर, ककवन का फत्तेपुर, घाटमपुर का असवारमऊ। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.