Move to Jagran APP

लिस्टेड भूमाफिया जाएंगे जेल : डीआइजी

जागरण संवाददाता, कानपुर : पुलिस अपने लिस्टेड 44 भूमाफिया के साथ केडीए, आवास विकास और राज

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Oct 2017 01:34 AM (IST)Updated: Sat, 14 Oct 2017 01:34 AM (IST)
लिस्टेड भूमाफिया जाएंगे जेल : डीआइजी
लिस्टेड भूमाफिया जाएंगे जेल : डीआइजी

जागरण संवाददाता, कानपुर :

loksabha election banner

पुलिस अपने लिस्टेड 44 भूमाफिया के साथ केडीए, आवास विकास और राजस्व विभाग के चिन्हित करीब 260 भूमाफिया को गिरफ्तार करने को अभियान चलाएगी। इस बात के आदेश डीआइजी सोनिया सिंह ने पुलिस लाइन में शुक्रवार को हुई क्राइम मीटिंग में दिए।

डीआइजी ने सभी थानेदारों को धनतेरस, दीपावली और भैया दूज तक बाजारों में रोजाना चार घंटे शाम को गश्त करने के साथ ड्यूटी के हिसाब से भ्रमणशील रहने को कहा। हिदायत दी कि किसी भी थाना क्षेत्र में शराब ठेके के पास कैंटीन या खाने-पीने का ठेला मिला तो बीट सिपाही से लेकर थानेदार तक पर कार्रवाई होगी। डीआइजी ने आइजीआरएस में आने वाली शिकायतों का समय से निस्तारण व उसकी रिपोर्ट अपलोड करने के लिए दस सिपाहियों की ड्यूटी लगाई है। नोडल अधिकारी को यदि किसी भी शिकायत पर हुई जांच की रिपोर्ट वाजिब न लगे तो दोबारा जांच करवा कर रिपोर्ट दे। डीआइजी ने वारंटी, हिस्ट्रीशीटर, गैंगेस्टर की धरपकड़ के लिए तीन दिवसीय अभियान चलाने के साथ संट्टा-जुआ खेलने वालों की गिरफ्तारी के भी निर्देश दिए। मीटिंग में एसपी पूर्वी अनुराग आर्य, एसपी पश्चिम डॉ. गौरव गौरव समेत सभी पुलिस अधिकारी व थाना प्रभारी मौजूद रहे।

----------------------

लापरवाही पर क्राइम ब्रांच प्रभारी हटे

अपनी ड्यूटी के प्रति लापरवाही बरतने वाले क्राइम ब्रांच प्रभारी एके सिंह को डीआइजी सोनिया सिंह ने लाइन हाजिर कर दिया। उन्हें खिलाफ अधिकारियों के आदेश की अनदेखी करने और रावतपुर गांव में ड्यूटी से गैर हाजिर होने के चलते कार्रवाई की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.