Move to Jagran APP

पुखरायां में चटकी पटरी से गुजरी कुशीनगर एक्सप्रेस

संवाद सहयोगी, भोगनीपुर (कानपुर देहात) : पिछले वर्ष भीषण रेल हादसे का गवाह बने पुखरायां

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Sep 2017 01:23 AM (IST)Updated: Thu, 21 Sep 2017 01:23 AM (IST)
पुखरायां में चटकी पटरी से  गुजरी कुशीनगर एक्सप्रेस
पुखरायां में चटकी पटरी से गुजरी कुशीनगर एक्सप्रेस

संवाद सहयोगी, भोगनीपुर (कानपुर देहात) : पिछले वर्ष भीषण रेल हादसे का गवाह बने पुखरायां में पटरियों के चटकने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार सुबह पुखरायां रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म के सामने चटकी मेनलाइन की पटरी से कुशीनगर एक्सप्रेस निकल गई। ट्रेन कानपुर से झांसी की ओर जा रही थी। की-मैन ने जब पटरी चटकी होने की जानकारी वरिष्ठ अफसरों को दी तो आनन फानन में मेनलाइन से ट्रेनों का आवागमन बंद कर दिया गया। लूप लाइन और प्लेटफार्म दो के किनारे की लाइन से अन्य ट्रेनों को धीमी गति से रवाना किया गया। दोपहर बाद मेनलाइन की पटरी का मरम्मत का काम शुरू हुआ जो देर शाम तक जारी था।

loksabha election banner

कुशीनगर एक्सप्रेस सुबह करीब छह बजे पुखरायां स्टेशन से पार हुई। ट्रेन के गुजर जाने के बाद रेलवे ट्रैक का निरीक्षण कर रहे की-मैन प्रभात कुमार की नजर खंभा नंबर 1289/4-6 के बीच मेनलाइन की चटकी पटरी पर पड़ी। चटके ट्रैक से ट्रेन के निकलने की जानकारी होते ही रेलवे के अफसरों और कर्मचारियों में खलबली मच गई। स्टेशन मास्टर डीके सचान ने वरिष्ठ अफसरों को मामले से अवगत कराया तो पीडब्ल्यूआइ ईश्वरदास मौके पर पहुंचे। उन्होंने पटरी का निरीक्षण करने के बाद मेनलाइन से रेल संचालन बंद कराया और दोपहर बाद टीम के साथ अपनी देखरेख में पटरी की मरम्मत शुरू कराई। स्टेशन अधीक्षक डीके सचान ने बताया कि देर रात तक ट्रैक की स्थाई मरम्मत हो जाने की उम्मीद है। इसके बाद मेनलाइन से ट्रेनों का आवागमन शुरू कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.