Move to Jagran APP

नकल पर कक्ष निरीक्षक से लेकर केंद्र व्यवस्थापक तक नपेंगे

जागरण संवाददाता, कानपुर: आगामी 15 अक्टूबर को जिस भी केंद्र में टीइटी परीक्षा के दौरान नकल की

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Oct 2017 03:02 AM (IST)Updated: Thu, 12 Oct 2017 03:02 AM (IST)
नकल पर कक्ष निरीक्षक से लेकर केंद्र व्यवस्थापक तक नपेंगे

जागरण संवाददाता, कानपुर: आगामी 15 अक्टूबर को जिस भी केंद्र में टीइटी परीक्षा के दौरान नकल की जानकारी मिली तो सबसे पहले गाज कक्ष निरीक्षक पर गिरेगी। एक से अधिक कमरों में नकल की सूचना पर पर्यवेक्षक और ज्यादा संख्या में नकलची सामने आने पर केंद्र व्यवस्थापक नपेंगे। जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने यह बातें बुधवार को पुलिस लाइन सभागार में अन्य प्रशासनिक व शिक्षा विभाग के अफसरों संग बैठक में कहीं।

loksabha election banner

डीआइओएस सतीश तिवारी ने बताया कि दूसरे शहरों से आने वाले परीक्षार्थियों को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए बस अड्डों व रेलवे स्टेशनों पर हेल्पलाइन नंबर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा हर केंद्र पर पर्याप्त पुलिस फोर्स मौजूद रहेगा। साथ ही एडीएम स्तर के अधिकारियों की देखरेख में परीक्षा आयोजित होगी। केंद्रों पर टूटफूट वाले कमरों में परीक्षार्थियों को न बैठाने के आदेश भी दिए गए। बैठक में जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट, पर्यवेक्षक, सभी केंद्र व्यवस्थापक आदि मौजूद रहे।

--------------------------

परिचय पत्र लेकर केंद्र पर पहुंचेंगे सभी कर्मी: टीईटी परीक्षा में जिन अफसरों से लेकर कर्मियों की ड्यूटी रहेगी वह अपना परिचय पत्र लेकर केंद्र पर पहुंचेंगे। इसके अलावा परीक्षार्थियों के मोबाइल रखने के लिए बक्से की व्यवस्था रखने के निर्देश दिए गए। स्पष्ट कहा गया कि चतुर्थश्रेणी कर्मी अपना काम पूरा होने के बाद केंद्र में घूमेंगे-टहलेंगे नहीं।

-------------------------

28500 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा: सुबह और शाम को होने वाली इस परीक्षा में कुल 28500 परीक्षार्थी शामिल होंगे। सुबह की पाली में जहां 8500 परीक्षार्थी और शाम की पाली में 20000 परीक्षार्थियों के शामिल होने की बात कही गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.