गुमटी के बिजली सुधार को झटका

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 01:01 AM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 01:01 AM (IST)
गुमटी के बिजली सुधार को झटकागुमटी के बिजली सुधार को झटका
जागरण संवाददाता, कानपुर : अभी 73 करोड़ रुपये के बिजली सुधार कार्य को झटका लगे ज्यादा दिन नहीं हुए हैं

जागरण संवाददाता, कानपुर : अभी 73 करोड़ रुपये के बिजली सुधार कार्य को झटका लगे ज्यादा दिन नहीं हुए हैं। अब गुमटी के व्यापारियों के लिए निर्बाध बिजली की कवायद पर पानी फिर गया है। उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन ने 20 करोड़ रुपये का टेंडर निरस्त कर दिया है। अब इसका भी रिवाइज एस्टीमेट तैयार करने को कहा है।

गुमटी नंबर पांच में गुजरी हाईटेंशन व लोटेंशन लाइन बेहद कमजोर हो गई हैं, आए दिन यहां की बिजली आपूर्ति घंटों प्रभावित रहती है। कई वर्षो से यहां का बिजली सिस्टम सुधारने की मांग व्यापारी कर रहे हैं। दो महीने पहले ही यहां के बिजली सुधार कार्य को मंजूरी मिली थी, व्यापार विकास निधि से सुधार कार्य कराने की सहमति बनी। केस्को प्रबंधन ने 20 करोड़ रुपये का टेंडर भी कर दिया। वर्क आर्डर की तैयारी हो ही रही थी, यूपीपीसीएल ने गुरुवार को पूरा प्रोजेक्ट निरस्त करने का आदेश दे दिया। केस्को निदेशक तकनीकी राधेश्याम यादव ने बताया कि अब यहां पर नए सिरे से प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा जाएगा, इसके निर्देश दिए गए हैं।

-------------

यह कार्य कराए जाने थे

- 18 करोड़ रुपये से गुमटी नंबर पांच को पोषित करने वाले पोषक से जुड़े ओवर हेड एचटी व एलटी लाइनों को भूमिगत करने का कार्य।

- दो करोड़ रुपये से शहर के प्रमुख व्यापारी क्षेत्रों में 6.6 केवी सिस्टम को अपग्रेड करते हुए उपभोक्ताओं को 11 केवी लाइन से आपूर्ति किया जाना।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    यह भी देखें