PreviousNext

रजिस्ट्री के बाद भी नहीं मिल रहा कब्जा

Publish Date:Thu, 20 Apr 2017 08:19 PM (IST) | Updated Date:Thu, 20 Apr 2017 08:19 PM (IST)
जागरण संवाददाता, कानपुर: रजिस्ट्री होने के बाद भी कब्जा न दिए जाने की शिकायत आवंटियों ने केडीए के प्

जागरण संवाददाता, कानपुर: रजिस्ट्री होने के बाद भी कब्जा न दिए जाने की शिकायत आवंटियों ने केडीए के प्राधिकरण दिवस पर अफसरों से की है। इस दौरान 58 शिकायतें आई। इसमें से सिर्फ चार का ही निस्तारण मौके पर किया गया है। केडीए उपाध्यक्ष जयश्री भोज ने बाकी समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर कराने के आदेश अफसरों को दिए हैं।

दर्शनपुरवा में रहने वाले अशोक कुमार पाण्डेय ने बताया कि तात्याटोपे नगर में वर्ष 2007 में भूखंड आवंटित हुआ था लेकिन रजिस्ट्री होने के बाद भी कब्जा नहीं मिला है दूसरे ने मकान बना लिया है। रतनपुर की पुष्पा शर्मा ने बताया कि बर्रा छह में वर्ष 2011 में केडीए के भूखंड की रजिस्ट्री करायी थी लेकिन कब्जा आज तक नहीं मिला। वैकल्पिक भूखंड न दिए जाने का मामला सामने आया।

शिविर में नक्शा, अवैध निर्माण, रजिस्ट्री, कब्जा दिलाने संबंधित 58 शिकायतें आयी। इसमें से चार का निस्तारण कर दिया गया। साथ ही 15 दिसंबर 2016 के शिविर में हुई समस्याओं के निस्तारण से आवंटियों को अवगत कराया गया।

उपाध्यक्ष ने अफसरों को आदेश दिए कि प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण किया जाए। इस अवसर पर सचिव केपी सिंह, अपर सचिव पीके सिंह, मुख्य नगर नियोजक आशीष शिवपुरी, उप नगर आयुक्त राकेश यादव, उप सचिव मयंक यादव आदि उपस्थित थे।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को पीटाजागरूकता रैली में 'रक्तदान महादान' की गूंज
    यह भी देखें