Move to Jagran APP

एनआइए ने शहर में की छापेमारी, दर्जन भर से पूछताछ

जागरण संवाददाता, कानपुर : संदिग्ध आतंकियों को पिस्टल, कारतूस, सिम और मोबाइल उपलब्ध कराने वाले अजहर क

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Mar 2017 01:46 AM (IST)Updated: Thu, 30 Mar 2017 01:46 AM (IST)
एनआइए ने शहर में की छापेमारी, दर्जन भर से पूछताछ

जागरण संवाददाता, कानपुर : संदिग्ध आतंकियों को पिस्टल, कारतूस, सिम और मोबाइल उपलब्ध कराने वाले अजहर को लेकर बुधवार को एनआइए टीम लेकर शहर आई। उसकी निशांदेही पर शहर भर में छापेमारी करने के दौरान 13 लोगों से अलग-अलग पूछताछ की। इसमें उसके दोस्त, परिजन, पड़ोसी व एक पूर्व पार्षद का भतीजा शामिल है। इस दौरान टीम दो लोगों से कर्नलगंज थाने में एक घटे तक पूछताछ की। इस दौरान वीडियोग्राफी भी कराई गई।

loksabha election banner

एनआइए टीम ने लगातार दूसरे दिन भी शहर आकर केस से जुड़े साक्ष्य जुटाए। इस बार उनके साथ आइएसआइएस के खुरासन माड्यूल को असलहा सप्लाई करने में अजहर की भूमिका सामने आई थी। वहीं उसने कई प्री एक्टीवेटेड सिम भी वारदातों के लिए दिए थे। टीम अजहर को लेकर रहमानी मार्केट स्थित उसकी दुकान ले गई। जहां छह पड़ोसी दुकानदारों को बुलाकर टीम ने पूछताछ कर बयान दर्ज किए। इसके साथ पूरी कार्रवाई की फोटो व वीडियो भी बनाया। टीम यहां से डिप्टी पड़ाव के पास स्थित अजहर के घर पहुंच कर परिजनों से एक-एक कर बात की। साथ ही उसके एक पड़ोसी व दो दोस्तों का भी आमना-सामना कराया। सभी के बयान दर्ज करने के बाद टीम दोनों दोस्तों को लेकर कर्नलगंज सीओ के कार्यालय ले आई। इस दौरान टीम चमनगंज व बेकनगंज से एक गेस्ट हाउस व हास्पिटल के पास भी दो लोगों से पूछताछ की। इनमें से एक पूर्व पार्षद का भतीजा है। इसके बाद टीम सभी के बयान दर्ज कर चकेरी थाने पहुंची। जहां मामले से जुड़े कुछ सवाल स्थानीय से पूछकर वापस लखनऊ लौट गई।

----------------------

दस्तावेज व मोबाइल बिल किए जब्त

एनआइए की टीम ने अजहर की दुकान व घर से कई दस्तावेजों के साथ मोबाइल के बिल भी जब्त किए। साथ ही उससे जुड़े दस्तावेज भी खंगाले। इसके साथ अजहर के बयानों के आधार पर साथ लोगों की लिस्ट के आधार पर उनसे पूछताछ की। एनआइए को आशका है कि अजहर के कई साथी उसके साथ शामिल है। जिनके विषय में जानकारी जुटाई जा रही है।

--------------------

इटवा-औरैया में असलहा सप्लायरों की तलाश

अजहर को इटावा निवासी उसके मामा फकरे आलम की मदद से संदिग्ध आतंकियों को पिस्टल सप्लाई की थी। जिन्हें राकी आदि ने उन्हें मुहैया कराया था। एनआइए इस पूरे गिरोह की धरपकड़ व खुलासे के लिए जल्द ही पकड़े गए सभी असलहा सप्लायर की निशानदेही पर छापेमारी कर सकती है।

----------------

सीओ कर्नलगंज के दफ्तर मिलने पहुंचे अजहर के परिजन

अजहर के घर से लेने जाने के बाद उसके परिजन उससे दोबारा मिलने के लिए सीओ कर्नलगंज के आफिस पहुंच गए। जहां वह लोग अजहर से अकेले में मिलने और खाना देने की बात कहते रहे, लेकिन सुरक्षा व नियम कानून के तहत उन्हें अजहर से अकेले में नहीं मिलने दिया गया। अजहर से मिलने की आस में गए परिजन आखिर में आंसू बहाते हुए लौट गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.