PreviousNext

कर्जदार महताब को कुर्की का नोटिस

Publish Date:Tue, 21 Mar 2017 01:01 AM (IST) | Updated Date:Tue, 21 Mar 2017 01:01 AM (IST)
कर्जदार महताब को कुर्की का नोटिसकर्जदार महताब को कुर्की का नोटिस
जागरण संवाददाता, कानपुर : सालों पहले केनरा बैंक से लिए गए कर्ज की अदायगी न करने पर ऋण वसूली प्राधिकर

जागरण संवाददाता, कानपुर : सालों पहले केनरा बैंक से लिए गए कर्ज की अदायगी न करने पर ऋण वसूली प्राधिकरण इलाहाबाद ने समाजवादी पार्टी के पूर्व महानगर अध्यक्ष महताब आलम से 67 लाख रुपये की वसूली के लिए उसकी दो इमारतों को कब्जे में लेते हुए कुर्की का नोटिस चस्पा किया है। दोनों इमारतें बैंक में बंधक हैं। एक इमारत महताब और दूसरी उसकी पत्नी सुमैया बानो के नाम है।

जाजमऊ गज्जूपुरवा में निर्माणाधीन अवैध इमारत के ढहने के मामले के मुख्य आरोपी महताब आलम की दो इमारतों पर ऋण वसूली प्राधिकरण के अधिवक्ता कुलदीप गुप्ता ने नोटिस तामीली की कार्रवाई कराई। किसी के न मिलने पर नोटिस चस्पा कर दीवार पर संपत्ति कुर्क किए जाने की सूचना लिखवाई गई। महताब की जो निर्माणाधीन इमारत ढही थी, ये दोनों इमारतें उसके सामने ही हैं। नोटिस में स्पष्ट किया गया है कि भूखंड संख्या सात और दस बैंक के पास पहले से गिरवी हैं। ऐसी स्थिति में कोई भी व्यक्ति इसे बेच या खरीद नहीं सकता है। अधिवक्ता के साथ शिव गोदावरी चौकी की पुलिस भी मौके पर पहुंची और दोनों इमारतों की दीवार पर काले पेंट से लिखकर इस बात का जिक्र कर दिया गया।

चकेरी पुलिस ने कार्रवाई को दी अर्जी

इसी मामले में महताब आलम के हाजिर न होने पर विवेचक तुलसी राम पांडेय ने कुर्की की कार्रवाई के लिए कोर्ट में अर्जी दे दी है। तुलसी राम पांडेय ने बताया कि एक-दो दिनों के भीतर कोर्ट का आदेश मिलते ही कुर्की की नोटिस महताब के घर पर चस्पा कर दी जाएगी। इसके बाद भी अगर वह हाजिर नहीं होता है तो 83 की कार्रवाई के साथ कुर्की कर दी जाएगी।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    किशोरी को कार में खींच कर दुष्कर्म की कोशिशगंगा एक इंच और बढ़ी
    यह भी देखें