Move to Jagran APP

टेप कंपनी के कैशियर से 4.4 लाख की लूट

कानपुर, जागरण संवाददाता: जीटी रोड जच्चा-बच्चा अस्पताल के पास शुक्रवार दोपहर बाइक सवार लुटेरों ने टेप

By Edited By: Published: Sat, 06 Feb 2016 01:20 AM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2016 01:20 AM (IST)
टेप कंपनी के कैशियर से 4.4 लाख की लूट

कानपुर, जागरण संवाददाता: जीटी रोड जच्चा-बच्चा अस्पताल के पास शुक्रवार दोपहर बाइक सवार लुटेरों ने टेप कंपनी के कैशियर से रुपयों भरा बैग लूट लिया। बैग में फैक्ट्री कर्मचारियों की तनख्वाह बांटने के लिए कैनरा बैंक की संतनगर चौराहा स्थित शाखा से निकाले गये 4.4 लाख रुपये थे। पीड़ितों ने लुटेरों का पीछा किया लेकिन वे गोल चौराहा होते हुए भाग गये।

loksabha election banner

विकास नगर में एसबी जाखोदिया की इंडस्ट्रियल टेप कंपनी का आफिस है। वहां कार्यरत एकाउंट मैनेजर अजय कटियार व कंप्यूटर विभाग के अखिलेश श्रीवास्तव कई वर्षो से कर्मचारियों के वेतन का रुपया बैंक से निकालकर आफिस ला रहे हैं। शुक्रवार दोपहर बैंक से 4.4 लाख रुपये निकाल कर वे बाइक से आफिस जा रहे थे। जीटी रोड जच्चा-बच्चा अस्पताल के पास पीछे से आये बाइक सवार युवकों ने बाइक पर पीछे बैठे अखिलेश के हाथ से रुपयों से भरा बैग छीन लिया। बाइक की रफ्तार कम होने से अजय ने बाइक पर नियंत्रण कर लिया लेकिन जब तक गाड़ी की रफ्तार तेज कर लुटेरों का पीछा किया वे भाग गये। घटना की सूचना मिलते ही स्वरूपनगर व काकादेव पुलिस पहुंची। जांच के बाद पीड़ित को काकादेव पुलिस थाने ले गयी। उसकी तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर दोबारा मौके और बैंक का निरीक्षण किया। एसपी पश्चिम राजेश एस ने भी पीड़ितों से बात की।

----------------

काली बाइक सवार लुटेरे लगाए थे हेलमेट

लुटेरे काली बाइक से थे और दोनों हेलमेट पहने थे। बाइक पर धूल जमा थी जिसकी वजह से उम्मीद जताई जा रही है कि वह किसी साइकिल स्टैंड या किसी जगह पर काफी समय से खड़ी रही होगी। लूट के बाद काली बाइक सवार हेलमेट लगाये लोगों की चेकिंग शुरू हो गई लेकिन कोई हाथ नहीं लगा।

------------------

बैंक सीसीटीवी फुटेज में नहीं दिखे संदिग्ध, रास्ते के सीसीटीवी सहारा

लुटेरे बैंक से ही उनका पीछा कर रहे थे। वे काफी समय से उनकी रेकी कर रहे थे। लुटेरों को अच्छी तरह पता था कि लूट के लिए सुनसान जगह कहां है। इसे जांचने को पुलिस ने घटना के बाद पीड़ित संग केनरा बैंक की संतनगर चौराहा ब्रांच पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल की। हालांकि उसमें कोई संदिग्ध नहीं दिखा। पुलिस बैंक से घटनास्थल के आसपास तक लगे सीसीटीवी कैमरे के सहारे संदिग्ध को तलाशने में जुटी है। हो सकता है कि किसी कैमरे में वे संदिग्ध या लूट की घटना कैद हुई हो।

-------------------

हैलट, कॉर्डियोलाजी में भी तलाश

लुटेरे कहीं हैलट या कार्डियोलाजी के साइकिल स्टैंड में बाइक खड़ी कर आसपास तो नहीं छिप गये, इसके लिए पुलिस ने सर्च अभियान चलाया। स्वरूप नगर इंस्पेक्टर कमल यादव एक राहगीर की बाइक पर बैठकर हैलट परिसर में संदिग्ध लोगों की तलाश करते रहे। दोनों जगह साइकिल स्टैंड संचालकों से काली बाइक की तलाश कराई। पुलिस लुटेरों के आसपास के इलाके का ही होने की आशंका जता रही है।

----------------

लूट की सत्यता परखती रही पुलिस

फजलगंज लूटकांड में कैशियर संग पैसा निकालने गये साथी का हाथ होने ही लूट में खुलने के चलते इस लूट को भी पुलिस संदेह की नजर से देखती रही। घटना की सत्यता परखने के लिए पीड़ित से कई बार बयान लिये गये। हालांकि काकादेव एसओ उदय प्रताप ने घटना होने की बात कहते हुए मामला दर्ज कर लुटेरों की तलाश करने की बात कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.