Move to Jagran APP

कालेज आफ हार्टीकल्चर में एमएससी व पीएचडी की पढ़ाई

कानपुर, जागरण संवाददाता: सीएसए परिसर में कालेज आफ हार्टीकल्चर में अगले सत्र से छात्र-छात्राएं एमएससी

By Edited By: Published: Sat, 28 Nov 2015 09:57 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2015 09:57 PM (IST)
कालेज आफ हार्टीकल्चर में एमएससी व पीएचडी की पढ़ाई

कानपुर, जागरण संवाददाता: सीएसए परिसर में कालेज आफ हार्टीकल्चर में अगले सत्र से छात्र-छात्राएं एमएससी और पीएचडी की पढ़ाई भी कर सकेंगे। फिलहाल इस विभाग में बीएससी का पाठ्यक्रम ही संचालित था। इसके अलावा नये सत्र से ही कालेज आफ होम साइंस विभाग में नया डिप्लोमा कोर्स शुरू किया जाएगा। जो एग्रीकल्चर एंड फूड प्रोसेसिंग पर आधारित होगा। कालेज आफ इंजीनिय¨रग इटावा में एग्रीकल्चर इंजीनिय¨रग विभाग के मैकेनिकल इंजीनिय¨रग पाठ्यक्रम में एमटेक और पीएचडी का पाठ्यक्रम भी संचालित किया जाएगा। अगले सत्र से शुरु होने वाले उक्त सभी पाठ्यक्रमों में जो भी प्रवेश होंगे। वह कैटेट परीक्षा के द्वारा होंगे। ये निर्णय शनिवार को सीएसए कैंपस में आयोजित एकेडमिक काउंसिल की बैठक में लिए गए। चर्चा के दौरान बताया गया कि फिलहाल यूपी कैटेट परीक्षा 2016 की तिथियां 16-17-18 मई हैं, जो प्रस्तावित हैं। अंतिम तिथियों पर निर्णय शासन की ओर से आयोजित स्टेय¨रग कमेटी की बैठक में लिया जाएगा।

loksabha election banner

सीएसए कुलसचिव राजेंद्र सिंह ने बताया कि इसके अलावा बैठक में सीएसए के 17 वें दीक्षांत समारोह (फरवरी में आयोजित) के दौरान होने वाले आयोजनों के विषय में चर्चा की गई। मुख्य अतिथि के लिए एएफआरबी चेयरमैन डा.गुरुबचन सिंह, पद्मविभूषण से सम्मानित व आईएआरआई दिल्ली के भूतपूर्व निदेशक डा.आरबी सिंह व नीति आयोग के सलाहकार रमेश चंद्र के नामों पर चर्चा हुई। इसके अलावा दी जाने वाली मानद उपाधि को लेकर इंटरनेशनल राइस रिसर्च इंस्टीट्यूट (फिलीपिंस) के वैज्ञानिक डा. इए सिद्दीक के नाम पर विचार किया गया। बैठक में एकेडमिक काउंसिल चेयरमैन के रुप में कुलपति प्रो.एसएल गोस्वामी, रजिस्ट्रार, डीन डायरेक्टर सभी प्रोफेसर मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.