Move to Jagran APP

जीरो मिला तो बंद कर दिया विश्वविद्यालय का रास्ता

कानपुर, जागरण संवाददाता : वार्षिक परीक्षाओं में फेल छात्र-छात्राओं ने छत्रपति शाहू जी महाराज विश्ववि

By Edited By: Published: Fri, 03 Jul 2015 06:58 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2015 04:20 AM (IST)
जीरो मिला तो बंद कर दिया विश्वविद्यालय का रास्ता

कानपुर, जागरण संवाददाता : वार्षिक परीक्षाओं में फेल छात्र-छात्राओं ने छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय परिसर में शुक्रवार को हंगामा किया। इनमें से कई छात्र-छात्राएं ऐसे हैं जिन्हें जीरो अंक भी मिले हैं। डीएवी, महिला महाविद्यालय, एएनडी, डीजी व पीपीएन समेत अन्य कालेज के छात्र-छात्राओं ने इस दौरान विश्वविद्यालय में आने-जाने का रास्ता बंद कर दिया। तीन घंटे से अधिक समय तक कर्मचारियों से लेकर आगंतुक किसी को अंदर नहीं आने दिया।

loksabha election banner

सुबह दस बजे छात्र-छात्राओं ने विश्वविद्यालय परिसर में हंगामा शुरू किया। आला अधिकारियों के ना मिलने पर वे 11 बजे विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार के पास धरने पर बैठ गए। मौके पर पहुंची पुलिस की बात भी उन्होंने नहीं सुनी। छात्र-छात्राएं दोबारा मूल्यांकन की मांग पर अड़े थे। उन्हें समझाने के लिए डिप्टी रजिस्ट्रार रणजीत यादव पहुंचे। एमएससी जन्तु विज्ञान प्रथम वर्ष की परीक्षा में जीरो मिलने से नाराज छात्र-छात्राओं ने आरोप लगाया कि उनकी उत्तरपुस्तिकाओं को जांचा तक नहीं गया है। जिसकी उत्तरपुस्तिका पर जितने चाहे अंक दे दिए। जीरो मिलने से न केवल एक साल खराब हो रहा है बल्कि डिवीजन भी प्रभावित होगी। एमएससी जंतु विज्ञान के अलावा बीए प्रथम वर्ष के ऐसे कई छात्र-छात्राएं भी धरने में शामिल रहे जिन्हें फेल कर दिया गया है।

----------

'जिन छात्र-छात्राओं को कम अंक मिले हैं वे अपनी उत्तरपुस्तिकाएं ऑनलाइन देख सकते हैं। अगर उन्हें मूल्यांकन में गलती लगती है तो उसे दुरुस्त करने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन के पास प्रार्थनापत्र दे सकते हैं। जिन्हें जीरो अंक मिले हैं केवल उन्हीं छात्र-छात्राओं की उत्तरपुस्तिकाएं विश्वविद्यालय अपने स्तर से देखेगा।'

प्रो. जेवी वैशम्पायन, कुलपति सीएसजेएमयू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.