Move to Jagran APP

रविवार ने बचा ली बच्चों की जान

कानपुर, जागरण संवाददाता: परिषदीय प्राइमरी और जूनियर स्कूलों के विद्यार्थियों की जान जोखिम में है। रव

By Edited By: Published: Mon, 02 Mar 2015 09:58 PM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2015 09:58 PM (IST)
रविवार ने बचा ली बच्चों की जान

कानपुर, जागरण संवाददाता: परिषदीय प्राइमरी और जूनियर स्कूलों के विद्यार्थियों की जान जोखिम में है। रविवार को पूरे दिन हुई बारिश से किदवई नगर में जूनियर स्कूल का छज्जा भरभराकर ढह गया। गनीमत रही कि घटना रविवार को और रात में हुई वरना छात्र-छात्राएं इसकी चपेट में आ सकते थे।

loksabha election banner

किदवई नगर स्थित किदवई विद्या मंदिर में परिषदीय प्राइमरी और जूनियर दोनों ही विद्यालय है। प्राइमरी में 128 और जूनियर में 67 बच्चे पढ़ते हैं। जूनियर स्कूल के प्रधानाचार्य सदरे आलम ने बताया कि स्कूल का भवन वर्ष 1952 में बना था। कई वर्ष बीतने और मरम्मत के अभाव में भवन जर्जर हो चुका है। रविवार को पूरे दिन और रात को हुई बारिश की वजह से छज्जा ढह गया। रविवार को घटना से बड़ा हादसा टल गया यदि यही हादसा स्कूल के वक्त हुआ होता तो मामला गंभीर हो सकता था। सूत्रों की मानें तो छज्जा जर्जर होने के बारे में विभाग को जानकारी थी, उसे गिरवाने के भी आदेश दिए गए थे इसके बाद भी नहीं गिरवाया गया। जिला समन्वयक निर्माण प्रवीन पांडेय ने बताया कि शाम को पूरे छज्जे को गिरवा दिया गया है ताकि आगे कोई हादसा न हो।

जिले के 45 स्कूल हैं जर्जर

जिला समन्वयक निर्माण प्रवीन पांडेय ने बताया कि जिले में करीब 45 स्कूल जर्जर हैं। इस बार बजट में 200 स्कूलों की मरम्मत के लिए प्रति स्कूल के हिसाब से 30 हजार रुपये का प्रस्ताव बनाकर भेजा गया था। बजट में मरम्मत के लिए कितना धन आया है यह स्थिति कुछ दिन बाद ही स्पष्ट हो सकेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.