Move to Jagran APP

कुलाधिपति जी बताइए आखिर मेरा क्या कसूर

कानपुर, जागरण संवाददाता : उसे अच्छी मेरिट होने से बीएड की पहली काउंसलिंग से प्रवेश मिला। पूरा शुल्क

By Edited By: Published: Fri, 31 Oct 2014 01:25 AM (IST)Updated: Fri, 31 Oct 2014 01:25 AM (IST)

कानपुर, जागरण संवाददाता : उसे अच्छी मेरिट होने से बीएड की पहली काउंसलिंग से प्रवेश मिला। पूरा शुल्क जमा करने के बाद जुलाई से कालेज में पढ़ाई भी कर रही है। अब उसे बताया गया कि उसका प्रवेश कंफर्म नहीं है। ऐसे में उसे परीक्षा में शामिल करना संभव नहीं होगा।

loksabha election banner

यह मामला डीजी कालेज में प्रवेश लेने वाली छात्रा शिवानी मोहन का है। प्रदेश में उसकी तरह तमाम और छात्र भी परेशान हैं। अकेले सीएसजेएमयू में ऐसे आठ-दस अभ्यर्थी हैं। उनके अभिभावक सीट कंफर्म को कालेज, सीएसजेएमयू व बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के चक्कर लगाकर थक चुके हैं। अब उन्होंने कुलाधिपति राम नाइक को पत्र भेजकर पूछा है कि इसमें उनका (पाल्य का) अपराध क्या है? अभिभावक पहली नवंबर को हो रहे दीक्षांत समारोह में उनसे भेंट करने की भी कोशिश में हैं।

----

यह है मामला

परेशान अभ्यर्थी शिवानी मोहन (बीएड जेईई रैंक : 5098) ने पहली काउंसलिंग में डीजी कालेज का चयन किया था। उसे दो जुलाई को सीट एलॉटमेंट लेटर मिला परंतु नेट खराब होने से सीट कंफर्मेशन लेटर नहीं मिल सका। विश्वविद्यालय के काउंसलिंग प्रतिनिधि ने सीट एलॉटमेंट लेटर पर नोट लिखकर डीजी में प्रवेश लेने की अनुमति दे दी। उसने बैंक से 46,300 और कालेज में 14 हजार रुपया शुल्क जमा किया और पढ़ाई शुरू कर दी।

जिन छात्रों ने नेट से कंफर्मेशन लेटर नहीं निकाला या नहीं निकला। उनके प्रवेश सत्यापित नहीं हुए। कुछ और भी मामले आए हैं। इसका सीएसजेएमयू से कोई संबंध नहीं है। बुंदेलखंड विवि ही सत्यापित करेगा।

-डॉ. संदीप सिंह, समन्वयक बीएड काउंसलिंग सीएसजेएमयू।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.