Move to Jagran APP

पति-पत्‍‌नी के बीच तीसरे के दखल पर हुई ज्योति की हत्या

By Edited By: Published: Tue, 29 Jul 2014 08:00 PM (IST)Updated: Tue, 29 Jul 2014 08:00 PM (IST)

कानपुर, जागरण संवाददाता: सनसनीखेज ज्योति हत्याकांड में 40 घंटे बाद आखिर पुलिस ने उसके पति पीयूष श्यामदसानी को हिरासत में लिया है। पुलिस के अनुसार पीयूष के किसी तीसरी महिला से संबंध है। ज्योति को इसकी जानकारी थी और इसी कारण उनमें अनबन रहती थी, तीसरे के दखल के कारण ही ज्योति की हत्या हुई है। आईजी जोन आशुतोष पांडेय ने दावा किया है कि जल्द ही पूरे प्रकरण का खुलासा हो जाएगा।

loksabha election banner

दोपहर में पुलिस ने घर से उठाया

काकादेव थाना क्षेत्र के पांडुनगर निवासी बिस्किट कारोबारी ओमप्रकाश श्यामदसानी के छोटे बेटे पीयूष की पत्‍‌नी ज्योति श्यामदसानी की हत्या रविवार की देर रात हुई थी। उसका शव पीयूष की हांडा एकार्ड गाड़ी में रक्तरंजित हालात में पड़ा मिला था। पति ने अज्ञात बदमाशों पर पत्‍‌नी को अगवा कर हत्या करने का आरोप लगाया था। पुलिस ने जब पूरे मामले की गहनता से जांच की तो शक पति पर गहराता चला गया। आईजी जोन के निर्देश पर एसएसपी और डीआईजी रेंज की क्राइम ब्रांच इस मामले पर काम करने में जुट गई। स्वयं आईजी आशुतोष पांडेय भी घटनास्थल पर कई बार गये और उन्होंने साक्ष्य इकट्ठा किए। सोमवार को ज्योति का अंतिम संस्कार होने के बाद देर रात आईजी ने उसके पिता शंकर नागदेव से भी अलग से बात की। ज्योति के पति पीयूष पर संदेह को लेकर जब उन्होंने सवाल किए तो शंकर नागदेव ने भी दामाद की भूमिका को संदिग्ध बताया। मंगलवार दोपहर दो बजे आईजी के निर्देश पर सीओ स्वरूप नगर राकेश नायक और एसओ शिव कुमार राठौर ने पीयूष को उसके घर से हिरासत में ले लिया। पुलिस सीओ स्वरूप नगर के कार्यालय में पीयूष से पूछताछ कर रही है।

रेस्टोरेंट में ही रची गयी हत्या की साजिश : आईजी

मंगलवार देर शाम पत्रकारों से बातचीत के दौरान आईजी आशुतोष पांडेय ने बताया कि पीयूष और ज्योति के बीच में संबंध ठीक नहीं थे। रविवार को रेस्टोरेंट में जब पति पत्‍‌नी खाना खाने के लिए गए तो पीयूष की गतिविधियां संदिग्ध थीं। ज्योति खाना खा रही थी जबकि पीयूष हुक्का गुड़गुड़ाते हुए किसी से मोबाइल पर मैसेजिंग में लगे हुए थे। घटना से पहले 10: 30 बजे वह किसी से मोबाइल पर बात करने के लिए तीन मंजिला रेस्टोरेंट से नीचे उतरकर आए। सीसीटीवी कैमरे की जद से बचने के लिए वह काफी दूर तक पैदल गये। 15 मिनट तक किसी से उनकी बात हुई इसके बाद वह फिर ऊपर पहुंचा और तनाव में था। उन्होंने बताया कि कानपुर में ही रहने वाली एक महिला से उसके अंतरंग संबंध है, ज्योति को इसकी जानकारी थी और इसी कारण दोनों में अक्सर विवाद होता था। हालात यहां तक बिगड़ चुके थे कि पीयूष उसे अपने मोबाइल को हाथ तक नहीं लगाने देता था। आईजी ने कहा कि घूम फिरकर शक बार बार पीयूष पर जा रहा है। कई अन्य पहलुओं पर भी टीमें जांच कर रही हैं। काफी हद तक केस हल हो चुका है। जल्द ही पूरी स्थिति साफ हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.