Move to Jagran APP

अफसरों ने कांशीराम कालोनी का मलबा कराया साफ

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ : कांशीराम कालोनी में विस्फोट से ढहे भवन का मलबा बुधवार को अधिशासी अधिकारी व अ

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Jun 2017 08:11 PM (IST)Updated: Wed, 28 Jun 2017 08:11 PM (IST)
अफसरों ने कांशीराम कालोनी का मलबा कराया साफ

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ : कांशीराम कालोनी में विस्फोट से ढहे भवन का मलबा बुधवार को अधिशासी अधिकारी व अवर अभियंता ने अपनी देखरेख में हटवाया। इससे लोगों को काफी राहत मिली है।

loksabha election banner

विस्फोट के दौरान तीसरे तल पर बने आवास का आधे से अधिक भवन नीचे गिर पड़ा था। इसके साथ बाकी मलबा लटका था। तीसरे तल पर क्षतिग्रस्त भवन से नीचे के भवनों में रहने वालों के लिए खतरा बन गया था। जिलाधिकारी के निर्देश पर इसे हटाने का काम शुरू हुआ लेकिन ठीक ढंग से नहीं किया जा सका। नगर पालिका कर्मी लगातार लापरवाही बरत रहे थे। लोगों की समस्या के मद्देनजर दैनिक जागरण ने मामले को कई बार उठाया। बुधवार को अधिकारी सख्त हुए तो नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी सुरेंद्र कुमार व अवर अभियंता दिनेश तिवारी कर्मचारियों को लेकर कालोनी पहुंचे। यहां मलबा हटवाया गया। ईओ ने बताया कि परिसर में पड़े मलबे को पूरी तरह साफ करवाया जा रहा है। लोगों को दिक्कत नहीं होने दी जाएगी।

जांच रिपोर्ट न देने पर जवाब-तलब

डीएम के निर्देश पर एसडीएम राम दास ने नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी से कांशीराम कालोनी में पुलिस बल के साथ टीम भेजकर आवंटियों की जांच कराने व अवैध ढंग से रहने वाले लोगों की जांच करा रिपोर्ट देने की हिदायत दी थी। इसके बाद भी कोई रिपोर्ट नहीं दी गई। बुधवार को एसडीएम ने नाराजगी जाहिर की। ईओ से जवाब तलब कर शाम तक रिपोर्ट देने की ताकीद की। एसडीएम ने बताया कि जांच कर रिपोर्ट न देने पर ईओ को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है। लगातार लापरवाही बरतने पर सख्त कदम उठाए जाएंगे। जिलाधिकारी के आदेशों की अवहेलना कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.