Move to Jagran APP

नये विद्युत उपकेंद्र को अफसरों ने तलाशी जमीन

सकरावा, संवाद सूत्र : विद्युत वितरण विभाग के अधिशाषी अभियंता ने सकरावा में बनने वाले 33/11 केवी विद्

By Edited By: Published: Mon, 27 Apr 2015 08:39 PM (IST)Updated: Mon, 27 Apr 2015 08:39 PM (IST)

सकरावा, संवाद सूत्र : विद्युत वितरण विभाग के अधिशाषी अभियंता ने सकरावा में बनने वाले 33/11 केवी विद्युत उपकेंद्र के लिए चिन्हित की गई भूमि का निरीक्षण किया। उन्होंने जमीन का आवंटन होने के एक सप्ताह बाद निर्माण कार्य शुरू होने की बात कही।

loksabha election banner

सोमवार सुबह अधिशाषी अभियंता पी.राम कर्मचारियों के साथ भूमि का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने सरकारी अस्पताल के पास उपकेंद्र के लिए चिन्हित की गई भूमि को देखा और कर्मचारियों से जानकारी ली। उन्होंने बताया कि विद्युत विभाग को भूमि हस्तांतरित होने का इंतजार है। इसके बाद उपकेंद्र के निर्माण का कार्य शुरू करवा दिया जाएगा। इस दौरान ग्रामीणों ने जर्जर लाइनों की वजह से आपूर्ति बाधित होने की शिकायत की। जिस पर उन्होंने कहा कि जर्जर लाइनों को बदलने के लिए स्टीमेट बनाकर शासन को भेजा गया है। जिस पर शीघ्र मंजूरी मिलने की संभावना है। प्रस्ताव पास होते ही लाइनें बदलवा दी जाएंगी। इसके साथ ओवर लो¨डग की समस्या से निपटने के लिए ट्रांसफार्मरों की क्षमता वृद्धि का प्रस्ताव भी तैयार करवा दिया गया है। उन्होंने बताया कि सौरिख उपकेंद्र की क्षमता वृद्धि के लिए 5 एमवीए की जगह 8 एमवीए ट्रांसफार्मर मंगवाया गया है, जो मंगलवार की शाम तक उपकेंद्र पर पहुंच जाएगा। इस ट्रांसफार्मर की स्थापना के बाद उपकेंद्र को ओवर लो¨डग की समस्या से निजात मिल जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.