Move to Jagran APP

समस्याओं के निस्तारण में लापरवाही न बरते कर्मचारी

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : तहसील पर जिलाधिकारी ने आम जनता की समस्याएं सुनी और अधीनस्थों को निर्देश दिए

By Edited By: Published: Tue, 03 Mar 2015 08:47 PM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2015 08:47 PM (IST)
समस्याओं के निस्तारण में लापरवाही न बरते कर्मचारी

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : तहसील पर जिलाधिकारी ने आम जनता की समस्याएं सुनी और अधीनस्थों को निर्देश दिए कि समस्याओं के निस्तारण में लापरवाही बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

मंगलवार को हुए तहसील दिवस में जिलाधिकारी अनुज कुमार झा व पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी आम जनता की समस्याएं सुन रहे थे। प्रार्थनापत्रों को लेकर उन्हें संबंधित विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ निस्तारण को लेकर विचार विमर्श भी किया। 175 में से राजस्व की 8 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया, जबकि कुछ प्रमुख समस्याओं के निस्तारण के लिए कर्मचारियों की टीमों को मौके पर भेजा गया था। जिलाधिकारी ने मौजूद अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए कि जन समस्याओं के निस्तारण को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। प्रार्थनापत्रों को लेकर मौके पर जाएं और समस्या का समाधान करवाएं। यदि उदासीनता बरती गई तो संबंधित लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता को निश्ििचत समय अवधि के दौरान की जाने वाली कार्रवाई से अवगत करवाकर उसे संतुष्ट किए जाए। इस दौरान उपजिलाधिकारी रामबहादुर वर्मा, क्षेत्राधिकारी बीपी सिंह सोलंकी, अधिशाषी अभियंता पी. राम, प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. कुलदीप यादव, अशोक कुमार आदि मौजूद रहे।

प्रार्थनापत्रों का लगा अंबार

तहसील दिवस में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के आगमन की जानकारी होते ही फरियादियों की भीड़ लग गई। इस दौरान राजस्व की समस्याओं से संबंधित 62, पुलिस की 35, विकास की 18, समाज कल्याण की 15, जल निगम की 24, विद्युत की 6, नगर पालिका, पूर्ति विभाग, चकबंदी व जिला पंचायत की 2-2, शिक्षा व जिला कार्यक्रम अधिकारी की 1-1, वन विभाग की 3 समस्याओं से संबंधित प्रार्थनापत्र दिए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.