Move to Jagran APP

बचत: सुस्ती से लटकी आनलाइन फीडिंग

By Edited By: Published: Mon, 29 Oct 2012 06:08 PM (IST)Updated: Mon, 29 Oct 2012 06:09 PM (IST)

लापरवाही : चेताने के बावजूद नहीं आई तेजी

loksabha election banner

------------------------

-पुनरीक्षण में प्राप्त 20107 फार्मो के सापेक्ष हो पाई सिर्फ 3838 की फीडिंग

जागरण संवाददाता, अमरोहा : निर्वाचन आयोग और जिला प्रशासन की सख्ती के बावजूद पुनरीक्षण के दौरान प्राप्त होने वाले फार्मो की फीडिंग लटकी हुई है। तहसीलों की सुस्ती की वजह सें अब तक प्राप्त 20107 फार्मो में से सिर्फ 3838 की आनलाइन फीडिंग हो पाई है।

विधानसभा निर्वाचक नामावलियों में मतदाताओं का ग्राफ बढ़ाने को जिले में एक अक्टूबर से विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान चलाया जा रहा है। 7,14 व 21 को वोटर बनाने को विशेष दिवस भी आयोजित किए जा चुके हैं। वैसे अब तक नए वोटर बनने को जिले में 14,418 युवाओं ने आवेदन किया है, जबकि नाम कटवाने को 5510, नाम व पते में संशोधन के लिए 3744 तथा एक ही विधानसभा क्षेत्र में मतदेय स्थल परिवर्तन के लिए 26 आवेदन प्राप्त हुए हैं।

आयोग के निर्देश थे कि पुनरीक्षण के दौरान प्राप्त होने वाले फार्म-6, 7, 8 व 8 ए की नियमित रूप से आनलाइन फीडिंग की जाए। ताकि आवेदकों को समय से मालूम भी हो जाए कि उनका फार्म स्वीकृत हुआ है या किन्हीं कारणों से रिजेक्ट कर दिया गया है। प्रशासनिक अफसर भी तहसीलों के अधिकारियों को कई मर्तबा चेता चुके हैं। इसके बावजूद फार्मो की आनलाइन फीडिंग में तेजी नहीं आई। अब तक फार्म-6 के 3416, फार्म-7 के 267 तथा फार्म-8 के 153 आवेदनों की ही तहसील प्रशासन फीडिंग कर पाए हैं। जबकि शुक्रवार तक प्राप्त 20107 फार्मो में से 16269 फार्मो की आनलाइन फीडिंग होना बाकी है।

----------------------

वर्जन

तीनों तहसील के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को प्राप्त होने वाले विभिन्न फार्मो की 29 तक फीडिंग के निर्देश जारी किए जा चुके हैं। इसके बाद भी यदि इस ओर ध्यान नहीं दिया जाता तो संबंधित निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी समेत तहसीलदारों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

- डा. कंचन सरन, उप जिला निर्वाचन अधिकारी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.