Move to Jagran APP

बेसिक स्कूल में अवकाश 2 दिन और बढ़ा

झाँसी : जनपद में सर्द लहर और गिरते हुए पारे को देखते हुए बेसिक स्कूलों में अवकाश 2 दिन और बढ़ा दिया

By Edited By: Published: Mon, 16 Jan 2017 01:17 AM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 01:17 AM (IST)
बेसिक स्कूल में अवकाश 2 दिन और बढ़ा
बेसिक स्कूल में अवकाश 2 दिन और बढ़ा

झाँसी : जनपद में सर्द लहर और गिरते हुए पारे को देखते हुए बेसिक स्कूलों में अवकाश 2 दिन और बढ़ा दिया गया है। बीएसए जयसिंह ने बताया कि ़िजलाधिकारी के आदेश से कक्षा 1 से 8 तक के सभी परिषदीय, मान्यता प्राप्त, आइसीएसई, सीबीएसई बोर्ड के विद्यालयों में 16 व 17 जनवरी को अवकाश रहेगा। इस अवधि में सरकारी स्कूलों में अध्यापक व अध्यापिकाएं नियमित उपस्थित रहेंगे और निर्वाचन सम्बन्धी, मूलभूत सुविधाओं व अभिलेखों को ठीक करने का काम करेंगे।

loksabha election banner

- एबीएसए (नगर क्षेत्र) रमेश चन्द्र ने बताया कि ़िजलाधिकारी व बीएसए के आदेश के अनुपालन में महानगर में सभी बोर्ड के स्कूल बन्द रहेंगे। बेसिक स्कूल के शिक्षक व शिक्षिकाएं अवकाश के दौरान भी विद्यालय में उपस्थित रहें।

बसपा सुप्रीमो का जन्मदिन मनाया

झाँसी : बसपा झाँसी विधानसभा क्षेत्र इकाई के तत्वावधान में नगरा के गरियागाँव में पार्टी सुप्रीमो व प्रदेश की पूर्व मुख्यमन्त्री मायावती का जन्मदिन हर्षोल्लास से मनाया गया। मुख्य अतिथि मुख्य ़जोन को-ऑर्डिनेटर भूपेन्द्र आर्य रहे। विशिष्ट अतिथि राज्य समाज कल्याण की पूर्व सदस्या अनुराधा शर्मा रहीं। अध्यक्षता विधानसभा क्षेत्र प्रभारी सीताराम कुशवाहा ने की। कार्यक्रम के दौरान पूर्व मुख्यमन्त्री मायावती की प्रेस कॉन्फरेन्स को लाइव दिखाया गया। विधानसभा अध्यक्ष चन्द्रभान आदिम एड. ने संचालन व ़िजलाध्यक्ष मुन्ना पाली ने आभार व्यक्त किया।

स्काउट व गाइड सम्मानित

झाँसी : एमएस राजपूत इण्टर कॉलिज प्रेमनगर में आज विभिन्न अवसरों पर सेवा कार्य करने वाले स्काउट व गाइड दल को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अतिथि राजेन्द्र सिंह यादव, योगेन्द्र सिंह यादव, राघवेन्द्र सिंह भदौरिया, उदय सिंह राजपूत ने प्रमाण-पत्र प्रदान किए। प्रधानाचार्य सियाराम शरण चतुर्वेदी ने संचालन व महेश सुड़ेले ने आभार व्यक्त किया।

सहकार भारती स्थापना दिवस मनाया

झाँसी : सहकार भारती ग्राम पलींदा में सहकार भारती की स्थापना दिवस व पूर्व प्रधानमन्त्री लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि मनायी गयी। अध्यक्षता विनय अग्रवाल ने की। सम्भाग प्रमुख केआर टोकसे ने संगठन की स्थापना, उद्देश्य आदि की जानकारी दी। इस अवसर पर योग, सूर्य नमस्कार आदि कार्यक्रम भी हुए।

जनपद में शान्ति व सुरक्षा को लेकर बढ़ेगी निगरानी

झाँसी : जनपद में ़कानून-व्यवस्था को बनाए रखने तथा शान्ति व सुरक्षा के उपाय को और पुख्ता करने के लिए चेकिंग व निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। इधर, भारत निर्वाचन आयोग के लखनऊ दौरे के मद्देऩजर तैयारियों को चुस्त रखने के लिए बैठकों का दौर बढ़ गया है।

भारत निर्वाचन आयोग की पूर्ण पीठ अगले सप्ताह लखनऊ दौरे पर आ रही है। लखनऊ में जनपद स्तर पर की गयी तैयारियों की समीक्षा की जाएगी। इसको लेकर जनपद स्तर पर तैयारियाँ ते़ज हो गयी हैं। आज दिन में कलेक्टरेट में प्रभारी अधिकारियों के साथ बैठक के बाद ़िजलाधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने शाम को कैम्प कार्यालय में ़कानून-व्यवस्था को लेकर बैठक की। मैराथन बैठक में एसएसपी अखिलेश चौरसिया, सीमा पर चेकिंग से जुड़े अफसरों के साथ ही एडीएम, एसडीएम व अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे। बैठक में शान्ति व व्यवस्था को लेकर चल रही कार्यो की समीक्षा की गयी और विधानसभा वार आपराधिक स्थिति पर भी चर्चा हुई। सम्वेदनशील व अति सम्वेदनशील मतदान केन्द्रों को लेकर भी बात की गयी। साथ ही अ़फसरों के चौपाल लगाकर मतदान बढ़ाने के लिए लोगों में विश्वास बढ़ाने, शिकायतों का निस्तारण तुरन्त करने तथा छोटे-बड़े मामलों का निस्तारण सक्रियता से करने को कहा गया।

विधान परिषद चुनाव : ़जोनल व सेक्टर मैजिस्ट्रेट नियुक्त

झाँसी : झाँसी-इलाहाबाद शिक्षक विधायक चुनाव के लिए ़जोनल व सेक्टर मैजिस्ट्रेट नियुक्त कर दिए गए हैं। ़िजलाधिकारी ने जनपद के 23 मतदान केन्द्र व 25 मतदेय स्थल के लिए 12 सेक्टर मैजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं। विधान परिषद चुनाव के लिए झाँसी में डीडी मण्डी भगवान शरण, मोंठ में जेडीए सचिव आरपी मिश्रा, गरौठा में पीडी डीआरडीए बीपी गौतम व मऊरानीपुर व टहरौली में एसडीएम टहरौली पूनम निगम को ़जोनल मैजिस्ट्रेट बनाया गया है। ओवर ऑल प्रभारी एडीएम (वित्त व राजस्व) पीएस शुक्ला को बनाया गया है।

इधर, विधान परिषद चुनाव में कार्य करने वाले मतदान कार्मिकों को 27 जनवरी को दीनदयाल सभागार में प्रशिक्षण दिया जाएगा। मतदान पार्टी 2 फरवरी को बुन्देलखण्ड कॉलिज के कोठारी हाल से रवाना होंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.