Move to Jagran APP

'बुआ-भतीजे' की लड़ाई में पिस रहा आम आदमी

झाँसी : भारतीय जनता पार्टी में शामिल होते ही वरिष्ठ पूर्व बसपा नेता हरगोविन्द कुशवाहा के बोल भी बदल

By Edited By: Published: Sun, 28 Aug 2016 01:24 AM (IST)Updated: Sun, 28 Aug 2016 01:24 AM (IST)

झाँसी : भारतीय जनता पार्टी में शामिल होते ही वरिष्ठ पूर्व बसपा नेता हरगोविन्द कुशवाहा के बोल भी बदल गए। कल तक भाजपा को कोसने वाले हरगोविन्द ने आज प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी की शान में कसीदे काढ़े, तो सपा और बसपा पर जमकर छींटाकशी की। सवाल उठे, तो उन्होंने बसपा में साढ़े चार साल की पीड़ा भी बयान कर दी।

loksabha election banner

भारतीय जनता पार्टी का दामन थामने के बाद पहली बार झाँसी आए वरिष्ठ नेता हरगोविन्द कुशवाहा ने सर्किट हाउस में पत्रकारों से चर्चा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 'बुआ-भतीजे' की लड़ाई चल रही है, जिसमें आम आदमी पिस रहा है। दोनों पार्टियों ने प्रदेश में अराजकता का माहौल बना दिया है, जबकि सवा दो साल में केन्द्र की सरकार ने कार्य संस्कृति ही बदल दी। 70 साल में नरेन्द्र मोदी देश के पहले ऐसे प्रधानमन्त्री हैं, जिन्होंने संसद में ़कदम रखने से पहले देहरी को माथा टेका। अब तक सचिवालय में 3-3 साल तक एक ही टेबिल पर फाइल फँसी रहती थी, लेकिन प्रधानमन्त्री ने 3 घण्टे में निर्णय करने का आदेश दिया है। पार्टी और सरकार की ऐसी ही नीतियों से प्रभावित होकर उन्होंने भाजपा में शामिल होने का निर्णय लिया है। पूर्व मन्त्री ने दावा किया कि सपा, बसपा व कांग्रेस में जिस तरह से भगदड़ मची है और इनके नेताओं का रुख भाजपा की ओर मुड़ रहा है, उससे स्पष्ट है कि पार्टी दो तिहाई बहुमत से चुनाव जीतकर प्रदेश में सरकार बनाएगी। हरगोविन्द कुशवाहा ने साढ़े चार साल तक बसपा में हुई उपेक्षा का जिक्र भी किया, तो सपा में नीतियों के हनन को लेकर भी अपनी बात रखी। इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष प्रदीप सरावगी, राजीव सिंह पारीछा, संजीव श्रृंगीऋषि, जयदेव पुरोहित आदि उपस्थित रहे।

कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

भाजपा कार्यालय में महानगर अध्यक्ष प्रदीप सरावगी के नेतृत्व में पूर्व राज्यमन्त्री हरगोविन्द कुशवाहा का स्वागत किया गया। इस अवसर पर विधायक रवि शर्मा, रोहित गोठनकर, कंचन जायसवाल, सुमन पुरोहित, प्रियांशु डे, दिगन्त चतुर्वेदी, राजू बुकसेलर, सौरभ रावत भाँजे आदि उपस्थित रहे। महामन्त्री मुकेश मिश्रा ने संचालन व राकेश मिश्रा ने आभार व्यक्त किया।

विनोद सोनी को मिला विशिष्ट गुणवत्ता उत्पाद पुरस्कार

झाँसी : श्री रॉयल सिटि, ओमशान्ति ग्रीन, वि़जन हाइट्स व ओम शान्ति बिल्डर्स इण्डिया प्रा. लि. के मैनेजिंग डायरेक्टर विनोद कुमार सोनी को डॉ. राममनोहर लोहिया प्रादेशिक उद्यमी पुरस्कार योजना के तहत सेवा क्षेत्र में विशिष्ट गुणवत्ता उत्पाद पुरस्कार दिया गया है। लखनऊ के अवध शिल्प ग्राम में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमन्त्री अखिलेश यादव ने उन्हें पुरस्कार स्वरूप 25 ह़जार रुपए ऩकद, ट्रॉफी व प्रमाण पत्र प्रदान किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.