Move to Jagran APP

़कब़्जे हटा लो, नहीं तो एफआइआर

झाँसी : बीकेडी चौराहा से खण्डेराव गेट तक की सड़क चौड़ीकरण में फँस रहे अतिक्रमण रूपी पेंच को निकालने के

By Edited By: Published: Thu, 21 Jul 2016 01:18 AM (IST)Updated: Thu, 21 Jul 2016 01:18 AM (IST)
़कब़्जे हटा लो, नहीं तो एफआइआर

झाँसी : बीकेडी चौराहा से खण्डेराव गेट तक की सड़क चौड़ीकरण में फँस रहे अतिक्रमण रूपी पेंच को निकालने के लिए आज जहाँ उसकी पैमाइश कर निशान लगा दिये गये, तो वहीं अतिक्रमण करने वालों को चेता दिया कि अगर वह बाज नहीं आते हैं, तो उनके विरुद्ध एफआइआर दर्ज करायी जाएगी।

loksabha election banner

प्रभारी ़िजलाधिकारी चन्द्र विजय सिंह ने पिछले दिनों बीकेडी चौराहा से खण्डेराव गेट तक की सड़क के चल रहे चौड़ीकरण कार्य का निरीक्षण किया था। उन्होंने पाया था कि जो डिवाइडर बनाया जा रहा है, वो सही नहीं हैं। ठेकेदार ने एक तरफ अधिक और दूसरी ओर कम जगह छोड़ी है। उन्होंने इसको गम्भीरता से लेते हुए ठेकेदार के विरुद्ध कार्यवाही की बात कही थी और डिवाइडर को सही करने के निर्देश दिये थे। दुकानदारों से सरकारी ़जमीन पर सामान फैलाकर ़कब़्जा करने की मनाही कराते हुए कार्यवाही को कहा था। साथ ही सड़क की चौड़ाई की पैमाइश कर चिह्नीकरण के निर्देश दिये थे। इस पर आज पीडब्ल्यूडी विभाग ने सड़क की पैमाइश कराके निशान लगा दिये। आज मुनादी भी करायी गयी कि अतिक्रमण को हटा लें अन्यथा सामान को ़जब्त कर कार्यवाही की जाएगी। अपर नगर आयुक्त रोहन सिंह ने बताया कि इस सड़क पर 21 जुलाई को अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया जाएगा।

माँ को तमंचा अड़ाकर माँगे दो लाख

झाँसी : अपने हिस्से के रुपए लेने के बाद भी माँ पर रुपए के लिए दबाव डालने के बाद भी रुपए नहीं मिलने पर पुत्र ने माँ के ऊपर तमंचा तान दिया। न्यायालय के आदेश पर नवाबाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया।

खुशीपुरा निवासी गीता देवी पत्नी स्व. पुरुषोत्तम दास ने न्यायालय को अवगत कराया था कि उसने अपने पुत्र हृदेश उर्फ पिण्टू को उसके हिस्से के सारे रुपए दे दिये थे। इसके बाद भी वह दबाव डालकर उससे रुपए की लगातार माँग कर रहा है। आरोप लगाया कि पुत्र ने उसको तमंचा अड़ाकर दो लाख रुपए की माँग की। आरोपी उसके मकान के जूज भाग में रहता है। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया।

कनिष्ठ ने वरिष्ठ सहायक का पीटा

झाँसी : लोक निर्माण विभाग के वरिष्ठ सहायक निर्माण खण्ड-3 राघुराज सिंह यादव ने थाना नवाबाद में रिपोर्ट दर्ज करायी कि विभाग के कनिष्ठ सहायक रामबाबू ने उसके साथ मारपीट कर अभद्रता की। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया।

मूर्ति चोरी होने पर ज्ञापन दिया

झाँसी : बजरंग दल ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देते हुए बताया कि मन्दिरों से लगातार देवी-देवताओं की मूर्तियाँ चोरी हो रही हैं। 3 माह पहले श्याम चौपड़ा मन्दिर से देवी-देवताओं की मूर्तियाँ व जेवर चोरी हुए थे, लेकिन आज तक चोरों का सुराग नहीं लगा। चोरों ने पिछले दिनों साहू समाज के मन्दिर से राधा-कृष्ण की मूर्तियाँ चोरी कर लीं, जो पुलिस प्रशासन को सीधी चुनौती है। इस दौरान विनोद अवस्थी, सन्दीप गुप्ता, विश्वास गुप्ता, ऋषि अविनाश, रामेश्वर मिश्रा, राकेश राजपूत, संजीव राजपूत, कम्पू पहलवान, विकास अवस्थी, देवेन्द्र कालू आदि उपस्थित रहे।

अवर अभियन्ता को सहायक का प्रभार दिया जाये

झाँसी : पार्षद सुरेश चन्द्र गोपी ने नगर आयुक्त को पत्र देकर बताया कि मार्ग प्रकाश विभाग के सहायक अभियन्ता का स्थानान्तरण हो गया है। उक्त पद खाली चल रहा है। फाइलों पर सहायक अभियन्ता के हस्ताक्षर नहीं होने से विद्युत के उपकरणों की ख़्ारीद नहीं हो पा रही है, जिसके कारण उपकरण खत्म हो गये हैं और स्ट्रीट लाइट्स सुधरवाने में दिक्कत हो रही है। पार्षद ने सहायक अभियन्ता का प्रभार विभाग के अवर अभियन्ता को देने की माँग की है, ताकि उपकरणों की ख़्ारीद हो सके और खराब पड़ी लाइट्स सही करायी जा सके।

सेण्ट मा‌र्क्स कॉलिज में चुने गए हेड बॉय व गर्ल

झाँसी : सीपरी बा़जार स्थित सेण्ट मा‌र्क्स स्कूल में आज हेड एवं प्रिफेक्ट छात्रों के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान अभि वर्मा को हेड बॉय, मारिया अंसारी को हेड गर्ल, निखिल वर्मा को रेड हाउस कैप्टन, एकता बछानी को ब्लू हाउस प्रिफेक्ट, पीयूष चड्ढा को ग्रीन हाउस कैप्टन, प्रार्थना विराठिया को ग्रीन हाउस प्रिफेक्ट, अर्पण सैनी को यलो हाउस कैप्टन व कनिका कपूर को यलो हाउस प्रिफेक्ट चुना गया। प्रधानाचार्य डा. ब्रुश हैण्डरसन ने चयनित छात्रों शपथ दिलाते हुए बैज प्रदान किये। पास्टर अविनाश सिंह ने ध्वज ग्रहण कराये व हेड मिस्ट्रेस शालिनी हैण्डरसन ने आभार जताया।

सपा : मामले में धाराएं हटीं

झाँसी : सर्किट हाउस में राज्य महिला आयोग की सदस्य के साथ हुई मारपीट व अभद्र व्यवहार के बाद दोनों पक्षों ने सीपरी बा़जार पुलिस को तहरीर दी, जिसमें दोनों पक्षों के विरुद्ध मु़कदमा कराया गया था। आज पुलिस ने विवेचना के दौरान दोनों पक्षों के विरुद्ध लगी धाराओं में 147, 395, 397, 342, 120 बी हटा दीं। धारा 147, 323, 504, 506, 354 ख अपने स्थान पर कायम हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.