Move to Jagran APP

फरार बन्दी तक नहीं पहुँच सकी पुलिस

झाँसी : कचहरी हवालात से भागे बन्दी को पकड़ने के लिए बीते रो़ज काफी हाथ-पैर मारने के बाद पुलिस आज भी उ

By Edited By: Published: Mon, 23 May 2016 12:27 AM (IST)Updated: Mon, 23 May 2016 12:27 AM (IST)
फरार बन्दी तक नहीं पहुँच सकी पुलिस

झाँसी : कचहरी हवालात से भागे बन्दी को पकड़ने के लिए बीते रो़ज काफी हाथ-पैर मारने के बाद पुलिस आज भी उसे नहीं पकड़ सकी। कुछ रिश्तेदारों को हिरासत में लेना बताया जा रहा है।

loksabha election banner

बबीना के गोला मजरा, नया खेड़ा निवासी बीपी सिंह हत्या के आरोप में जेल में निरुद्ध है। बीते रो़ज वह न्यायालय में पेशी पर आया था। उसके साथ भाई पवन भी था। तारीख के बाद हवालात में जाते समय बीपी सिंह भाग गया था। बीते रो़ज पुलिस ने फरार बन्दी के कई रिश्तेदारों के यहाँ दबिश दी और इसके साथ ही सम्भावित स्थानों पर तलाशा था, लेकिन कोई सुराग नहीं लग सका था। आज भी पुलिस की टीमों ने फरार बन्दी के रिश्तेदारों के घर ललितपुर के तेरई फाटक, अमर खेड़ा आदि स्थानों पर दबिश दी। सूत्रों का कहना है कि आरोपी तो पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा, लेकिन पुलिस उसके कुछ रिश्तेदारों को ले गयी है।

मकान के ताले तोड़कर जेवर व ऩकदी ले गये चोर

झाँसी : दो दिन पहले एक व्यक्ति परिजनों के साथ रिश्तेदारी में गया था, तभी चोरों ने उसके मकान के ताले तोड़ दिये और अलमारी में रखे आभूषण व ऩकदी ले गये।

विश्वविद्यालय चौकी क्षेत्र के शिवाजी नगर निवासी मुकुन्द तिवारी ने पुलिस को बताया कि वह दो दिन पहले परिजनों के साथ शहर में रिश्तेदारों के घर गये थे। वहाँ से बीती शाम को लौटे, तो देखा कि मकान के ताले टूटे पड़े थे और सामान बिखरा था। इस पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी। अन्दर जाकर देखा तो अलमारी में रखे लगभग 16 तोला सोने व 1 किलो चाँदी के आभूषण तथा 40 ह़जार रुपए ऩकद गायब थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

अधिक शराब पीने से युवक की मौत

0 पत्‍‌नी से विवाद के कारण शराब पीना बताया

झाँसी : मुर्गा-मछली मार्केट के पास अवैध शराब की कई दुकानें सजती हैं। आज वहाँ पर एक युवक ने अधिक शराब पी ली। दिनभर ते़ज धूप में पड़ा रहा। परिजन उसको मेडिकल कॉलिज ले गये, तो वहाँ उसकी मौत हो गयी। परिजन पत्नी से विवाद होने के कारण अधिक शराब पीने का आरोप लगा रहे हैं।

थाना नवाबाद पुलिस को अम्बेडकर नगर, तालपुरा निवासी महावीर ने तहरीर देकर बताया कि उसके भाई महेश का विवाह थाना समथर के ग्राम साकिन में हुआ है। भाभी ने भाई और उसकी माँ पर दहेज उत्पीड़न का मु़कदमा कर दिया है। भाभी अपने तीन बच्चों को छोड़कर मायके चली गयी, तो बच्चे उसकी माँ के पास हैं। बीते रो़ज दहेज उत्पीड़न के मु़कदमे की तारीख थी। आरोप लगाया कि इसमें भाभी के पिता व रिश्तेदारों ने भाई को धमकाया और डेढ़ लाख रुपए माँगे। इससे क्षुब्ध होकर आज उसका भाई मुर्गा-मछली मार्केट के पास कच्ची शराब पीने चला गया और वहाँ पर अधिक शराब का सेवन कर लिया। नशे में दिनभर कड़ी धूप में पड़ा रहा। शाम को उसके परिजनों को जानकारी हुई, तो वह उसको उठाकर मेडिकल कॉलिज ले गया। चिकित्सकों ने उसको मृत घोषित कर दिया। इसके बाद वह शव को घर ले आये। बाद में पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। नवाबाद प्रभारी आशीष मिश्र ने बताया कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के अनुसार आगे की कार्यवाही की जाएगी।

सरकार विरोधी नहीं है असोसिएशन की कार्यप्रणाली

झाँसी : अखिल भारतीय स्वच्छकार असोसिएशन के मुख्य संरक्षक बालकृष्ण गाँचले व प्रवक्ता हरिशंकर वाल्मीकि ने संयुक्त रूप से बताया कि नगर निगम के कुछ कर्मी सस्ती लोकप्रियता पाने के लिए असोसिएशन की कार्यशैली को सरकार विरोधी बताकर अपने हित साध रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे कर्मियों की कार्यशैली व कार्य व्यवहार से नगर निगम प्रशासन को अवगत कराया जाएगा। उनकी पत्रावलियाँ नगर विकास मन्त्रालय भेजी जाएंगी। आरोप लगाया कि ऐसे कर्मी बिना काम के वेतन पाना और बिना वरीयता और वरिष्ठता के ड्राइवर बनने के प्रयास में हैं। उन्होंने सफाई कर्मियों की भर्ती के लिए राज्य सफाई आयोग के अध्यक्ष जुगल किशोर वाल्मीकि के साथ मुख्यमन्त्री से मिलने की बात कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.