Move to Jagran APP

गेहँू के गोदाम में छापा

झाँसी : पड़ोसी प्रदेश से गेहूँ ख़्ारीद कर इसका यहाँ अवैध रूप से भण्डारण किया जा रहा था। सूचना पर मण्ड

By Edited By: Published: Mon, 02 May 2016 01:24 AM (IST)Updated: Mon, 02 May 2016 01:24 AM (IST)
गेहँू के गोदाम में छापा

झाँसी : पड़ोसी प्रदेश से गेहूँ ख़्ारीद कर इसका यहाँ अवैध रूप से भण्डारण किया जा रहा था। सूचना पर मण्डी परिषद के उपनिदेशक (प्रशासन) के नेतृत्व में मण्डी सचिव की टीम ने गोदाम में छापा मारकर अवैध रूप से भण्डारण किये गेहँू के बोरों को बरामद कर गोदाम संचालक के विरुद्ध कार्यवाही कर दी।

loksabha election banner

कृषि मण्डी परिषद के उपनिदेशक (प्रशासन) रविशंकर गुप्ता को सूचना मिली कि चिरगाँव स्थित एक गोदाम से अवैध रूप से बड़ी मात्रा में गेहँू ख़्ारीदा व बेचा जा रहा है। इस पर डीडी ने मण्डी सचिव संजय प्रजापति की टीम के साथ रामनगर रोड पर स्थित गोदाम पर छापा मारा। जाँच के दौरान उन्हें ज्ञात हुआ कि यहाँ से मध्य प्रदेश की मण्डियों को गेहँू क्रय-विक्रय किया जाता है। टीम ने गोदाम में रखे 61 बोरे गेहँू बरामद किये, जिसके का़ग़जात गोदाम संचालक नहीं दिखा सके। इस पर उप निदेशक ने बोरों को ़कब़्जे में लेकर व्यापारी प्रवीण कुमार जैन के विरुद्ध कार्यवाही कर दी।

कार पलटने से युवक की मौत

झाँसी : झाँसी-ओरछा राजमार्ग पर आज शाम एक कार पलट गयी, जिससे कार में बैठे एक युवक की मौके पर ही मौत हो गयी।

सदर बा़जार के सिंगर्रा,भट्टागाँव निवासी पप्पू यादव आज शाम कार (यूपी 93 एएफ 4263) से ओरछा (टीकमगढ़) जा रहा था। ओरछा रेलवे स्टेशन के समीप मोड़ पर कार अनियन्त्रित होकर पलट गयी, जिससे कार में बैठे पप्पू यादव की मौके पर ही मौत हो गयी। सूचना पर ओरछा चौकी प्रभारी महेन्द्र गौतम घटना स्थल पर पहुँचे और कार को ़कब़्जे में लेकर चालक की तलाश शुरू कर दी है।

अभिरक्षा में खड़ी बस की सुरक्षा नहीं, बस के काँच टूटे

झाँसी : आरटीओ संजय सिंह के निर्देश पर चेकिंग कर रही टीम ने अधिक सवारी बैठाने व रोड परमिट न दिखाने पर 4 बसों (यूपी 93 एटी 0365, यूपी 93 टी 5855, यूपी 93 टी 1262, एमपी 07 पी 1207) के ख़्िाला़फ कार्यवाही करते हुए उनको नवाबाद पुलिस के सुपुर्द कर दिया था। पुलिस ने चारों बसों को अभिरक्षा में लेकर नवाबाद थाना के बाहर सड़क के किनारे खड़ा कर दिया था। बीते दिवस कुछ खुराफातियों ने एक बस (यूपी 93 टी 1262) में पत्थर मारकर काँच तोड़ दिये।

अवैध निर्माण कार्य का विरोध करने पर मारपीट

झाँसी : सीपरी बा़जार के लहरगिर्द निवासी विद्या पत्‍‌नी कालीचरण ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि कुछ लोग म़जदूर लेकर आये और उसकी ़जमीन पर अवैध रूप से निर्माण कार्य करने लगे। विरोध करने पर उन्होंने मारपीट कर दी। पुलिस ने आरोपी रमा शुक्ला, हिमांशु शुक्ला, प्रतापचन्द्र शुक्ला के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया।

3 युवकों पर गुण्डा ऐक्ट की कार्यवाही

झाँसी : सीपरी बा़जार थाना में 3 युवकों के विरुद्ध पहले से ही मारपीट के मु़कदमा दर्ज हैं। इसके बावजूद वे बाज नहीं आ रहे और क्षेत्र में अपनी कार्यशैली से भय व्याप्त कर रहे हैं। इस पर पुलिस ने संगम विहार कॉलनि निवासी पीटर, मैला की टौरिया निवासी प्रकाश, लकारा निवासी भोला गुर्जर के विरुद्ध गुण्डा ऐक्ट की कार्यवाही कर दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.