Move to Jagran APP

स्टाफ नर्स के हॉस्टल में पानी की किल्लत

झाँसी : एक सप्ताह से मोटर खराब होने से स्टाफ नर्स के हॉस्टल में पानी के लिए त्राहि-त्राहि मची हुयी

By Edited By: Published: Sat, 29 Aug 2015 12:32 AM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2015 12:32 AM (IST)
स्टाफ नर्स के हॉस्टल में पानी की किल्लत

झाँसी : एक सप्ताह से मोटर खराब होने से स्टाफ नर्स के हॉस्टल में पानी के लिए त्राहि-त्राहि मची हुयी है। इस सम्बन्ध में मण्डलीय प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रमेश चन्द्रा को भी अवगत कराया गया, लेकिन समस्या जस की तस है। सीएमएस का कहना है कि समस्या उनके संज्ञान में है, जल्द ही मोटर ठीक करायी जाएगी।

loksabha election banner

मेडिकल कॉलिज : दवा के लिए नहीं भटकना होगा

झाँसी : अब असाध्य रोगियों को दवा का इण्डेन बनवाने के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा और न ही दवाइयों की लिए प्रतीक्षा करनी पड़ेगी। मेडिकल कॉलिज के प्रधानाचार्य ने इस प्रक्रिया में बदलाव किया है।

चिकित्सक अब एक प्रारूप पर दवा लिखकर मरी़ज के तीमारदार को देंगे, जिसके आधार पर वह मेडिकल कॉलिज स्थित मेडिकल स्टोर से दवा प्राप्त कर सकेगा। मेडिकल स्टोर संचालक इसका बिल व प्रारूप की प्रति मेडिकल कॉलिज प्रशासन को उपलब्ध करायेगा, जिसके बाद उसको भुगतान किया जाएगा। मेडिकल कॉलिज में असाध्य रोगियों को मुख्यमन्त्री राहत कोष से मिले धन द्वारा इलाज करने की व्यवस्था है। पहले असाध्य रोगियों को दवा उपलब्ध कराने के लिए सिस्टर द्वारा इण्डेन बनाया जाता था और सीएमएस द्वारा स्वीकृति के बाद ही दवा मिल पाती थी। इस प्रक्रिया में काफी समय लग जाता था, जबकि मरी़ज को दवा की आवश्यकता तत्काल पड़ती थी। इस पर प्रधानाचार्य डॉ. एनएस सेंगर ने असाध्य रोगियों को राहत देने के लिए इण्डेन प्रक्रिया का सरलीकरण कर दिया है।

संदिग्ध परिस्थितियों में हुयी झुलसे युवक की मौत

- झुलसे मरी़ज के मुँह से निकली झाग

- रिश्तेदारों ने हंगामा किया, डॉक्टर पर गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप

झाँसी : मेडिकल कॉलिज के वॉर्ड नम्बर 3 में भर्ती आग से झुलसे युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। युवक की मौत के बाद रिश्तेदारों ने गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। वहीं सीएमएस ने बताया कि रिश्तेदारों ने झुलसे युवक को कुछ खिला दिया, जिसके बाद हालत बिगड़ने पर उसकी मौत हो गयी।

़िजला महोबा के कराराकला निवासी प्रभूदयाल का बेटा अरविन्द (24) पिछले दिनों भाभी लक्ष्मी को बचाने के प्रयास में 40 प्रतिशत झुलस कर आहत हो गया था। उसे मेडिकल कॉलिज में दाखिल कराया गया। बताया जाता है कि रात को अरविन्द के पेट में दर्द शुरू हुआ फिर उल्टी होने लगी और रात लगभग 10.30 बजे उसकी मौत हो गयी। उसकी मौत के बाद रिश्तेदारों ने चिकित्सक पर गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप लगाते हुए वॉर्ड में हंगामा कर दिया। वहीं, मेडिकल कॉलिज के सीएमएस डॉ. हरिश्चन्द्र आर्य ने बताया कि रात में अरविन्द से मिलने कुछ लोग आए थे, जिन्होंने उसे कुछ खिला दिया। इसके बाद उसकी हालत बिगड़ी और मुँह से झाग निकलने लगा। बाद में उसकी मौत हो गयी। हंगामे की सूचना पर विश्वविद्यालय चौकी पुलिस मौके पर पहुँच गयी और शव का पंचनामा भरकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

मोबाइल के आधार पर हुयी शिनाख्त

झाँसी : बीते रो़ज मेडिकल बाइपास के समीप सड़क दुर्घटना में मरे गए युवक की मोबाइल फोन के आधार पर परिजनों ने प्रेमनगर निवासी बहादुर के रूप में शिनाख्त कर ली। परिजनों ने बताया कि बहादुर बीते रो़ज अपने बहन को लेने के लिए एट जा रहा था। वह मेडिकल कॉलिज के समीप किसी वाहन का इन्त़जार कर रहा था, तभी ट्रक की चेसिस से टक्कर लगने पर उसकी मौत हो गयी।

अधिवक्ता के घर में आग की खबर का जोड़

:::

7 लोगों के विरुद्ध मुकदमा

गुमनावारा निवासी अधिवक्ता रामजी शाण्डिल्य की तहरीर पर पुलिस ने गुमनावारा निवासी छोटू, राहुल, मीरा, दिनेश, नीतू, राजकुमार सोनी व रतीराम पाल के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया।

एल्डर्स कमिटि व अधिवक्ता संघ आमने-सामने

झाँसी : ़िजला अधिवक्ता संघ की पत्रावली को लेकर एल्डर्स कमिटि के चेयरमैन व संघ के पदाधिकारी आमने-सामने आ गए हैं।

एल्डर्स कमिटि ़िजला अधिवक्ता संघ के चेयरमैन कैलाश नारायण श्रृंगीऋषि ने बताया कि ़िजला अधिवक्ता संघ की कार्यकारिणी का कार्यकाल 30 मई को पूर्ण हो चुका है। उन्होंने संघ के पदाधिकारियों से ़िजला अधिवक्ता संघ के सभी पेपर, रजिस्टर व बही एल्डर्स कमिटि को सौंपने को कहा, ताकि आगामी चुनाव शीघ्र कराये जा सकें।

वहीं, ़िजला अधिवक्ता संघ के सचिव केपी श्रीवास्तव ने बताया कि ़िजला अधिवक्ता संघ झाँसी के चुनाव से सम्बन्धित वर्तमान में कोई एल्डर्स कमिटि नहीं है। एल्डर्स कमिटि के विवाद का निस्तारण करने के लिए बार काउंसिल ऑफ उप्र (इलाहाबाद) में 6 सितम्बर की तारीख तय है। एल्डर्स कमिटि से सम्बन्ध रखने वाले अपना पक्ष बार काउन्सिल के समक्ष रख सकते हैं। ़िजला अधिवक्ता संघ झाँसी की एल्डर्स कमिटि इस समय भंग चल रही है।

5 लाख रुपए की खातिर विवाहिता को पीटा

झाँसी : बाहर दतिया गेट नई बस्ती निवासी निधि साहू ने पुलिस को सूचना देते हुए बताया कि ससुराल वाले 5 लाख रुपये व चार-पहिया वाहन की माँग को लेकर उसको प्रताड़ित करने लगे। पुलिस ने थाना खनियाधाना क्षेत्र के पुराने अस्पताल के पास रहने वाले देवेन्द्र कुमार साहू (पति), कपूरी देवी (सास), श्यामलाल (ससुर), ममता, किरन, चन्द्रकला, पूजा व प्रियंका के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया।

बाइक की टक्कर से बालिका घायल, रिपोर्ट दर्ज

झाँसी : थापकबाग निवासी महेश रावत ने कोतवाली पुलिस को सूचना देते हुए बताया कि 25 अगस्त को बाइक सवार युवक ने नक्टा चौपड़ा के पास उसके नाती दुष्यन्त को टक्कर मार दी, जिससे वह घायल हो गया। पुलिस ने नक्टा चौपड़ा शीतल कॉलनि निवासी राहुल सोनी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया।

वार्षिक शुक्ल जमा करें अधिवक्ता

झाँसी : झाँसी तहसील बार असोसियेशन की बैठक अध्यक्ष केशवकान्त शर्मा की अध्यक्षता में हुयी, जिसमें अधिवक्ताओं से वार्षिक शुल्क जमा करने को कहा गया। सचिव सुरेश चन्द्र टिकरया एड. ने संचालन किया।

राधा-कृष्ण व गौर निताई के स्वरूपों का श्रृंगार

झाँसी : फूटा चौपड़ा स्थित हरे कृष्ण मन्दिर (इस्कॉन) में चल रहे झूलन महोत्सव के तीसरे दिन करुणा सिन्धुप्रभु की उपस्थिति में भगवान राधा कृष्ण तथा गौर निताई के दिव्य स्वरूपों का श्रृंगार किया गया। इस्कॉन भक्तों ने झूलन गीत प्रस्तुत किए। 29 अगस्त को बलराम का जन्मदिवस एवं राधा गोविन्द झूलन महोत्सव का समापन शाम 7 बजे संध्या आरती के पश्चात होगा। 30 अगस्त को 12 बजे से हरिनाम संकीर्तन यात्रा मन्दिर से प्रारम्भ होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.