Move to Jagran APP

अब थानों पर रहेगी तीसरी ऩजर

झाँसी : सड़कों पर लगे सीसीटीवी कैमरों से शहर की हर हरकत पर ऩजर रखी जा रही है, लेकिन पुलिस कर्मियों क

By Edited By: Published: Mon, 25 May 2015 01:17 AM (IST)Updated: Mon, 25 May 2015 01:17 AM (IST)
अब थानों पर रहेगी तीसरी ऩजर

झाँसी : सड़कों पर लगे सीसीटीवी कैमरों से शहर की हर हरकत पर ऩजर रखी जा रही है, लेकिन पुलिस कर्मियों की निगरानी के लिए शासन ने नायाब फॉर्मूला निकाला है। इसके तहत शहर के सभी थाने और प्रमुख चौकियों को सीसीटीवी कैमरे के दायरे में लाया जायेगा। इन सीसीटीवी कैमरों का मॉनिटर पुलिस कण्ट्रोल रूम में रहेगा।

loksabha election banner

जल्द हो अनसुलझी वारदातों का खुलासा

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक किरण एस. ने बीते दिवस क्राइम मीटिंग के दौरान मातहतों के पेंच कसते हुए तमाम अनसुलझी वारदातों का खुलासा करने के निर्देश दिए। उन्होंने क्षेत्राधिकारियों से कहा कि पुलिसकर्मियों की सड़क पर तैनाती सुनिश्चित की जाये तथा यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप दिया जाये। इस व्यवस्था को बनाने के लिए क्षेत्राधिकारी को स्वयं फील्ड में उतरना होगा।

काली फिल्म व हूटर हटवाएं

शासन के निर्देश के बावजूद कई चार पहिया वाहन काली फिल्म व हूटर लगाये सड़कों पर दौड़ रहे हैं। एसएसपी ने अभियान चलाकर ऐसे वाहन चालकों के विरुद्ध कार्यवाही करने के साथ ही चौराहा, तिराहा, फुटपाथ व मुख्य सड़क पर वाहन खड़े करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध कार्यवाही करने को कहा।

संदिग्ध लोगों पर रखें निगाह

बैंक, डाकघर, सरकारी कार्यालय आदि स्थानों पर पुलिस अभियान चलाकर संदिग्ध लोगों पर निगाह रखे। चेकिंग के दौरान बिना नम्बर प्लेट के 2 व 4 पहिया वाहन चालकों, होटल, ढाबा, मुख्य चौराहा, बस स्टैण्ड, सार्वजनिक स्थान पर व्यवसाय करने वालों का सत्यापन करने का निर्देश देते हुए एसएसपी ने कहा कि थाना के अन्दर स्थित मालखाना में जमा मामलों का जल्द निस्तारण किया जाये। उप निरीक्षकों को टारगेट देकर जल्द से जल्द विवेचनाओं को निपटाया जाये।

सीपरी बा़जार में आज से वन वे ट्रैफिक व्यवस्था शुरू

देर आए-दुरुस्त आए - टीएसआइ सुभाषचन्द्र यादव ने बताया कि सीपरी बा़जार में 25 मई से एकल मार्ग व्यवस्था लागू की जा रही है। रक्सा व सीपरी बा़जार क्षेत्र से शहर की ओर आने वाले वाहनों को रसबहार चौराहा, पुरानी कलारी, टण्डन रोड से कच्चा पुल होकर ध्यानचन्द स्टेडियम के सामने निकलना होगा। इलाइट चौराहा से सीपरी की ओर जाने वाले वाहन रेलवे स्टेशन से चित्रा चौराहा होकर सीपरी बा़जार की ओर जाएंगे। टीएसआइ ने बताया कि सीपरी बा़जार स्थित रेलवे पुल के समीप पिलर निर्माण का काम शुरू किया जा रहा है, जिसके लिए एकल मार्ग व्यवस्था लागू की गयी है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था के मद्देऩजर कई स्थानों पर बैरिकेड लगाए गये हैं, जहाँ यातायात पुलिस कर्मी व होमगार्ड तैनात रहेंगे। इसके साथ ही उन्होंने व्यवस्था बनाने में वाहन चालकों से सहयोग की अपील की है। बताते चलें कि सीपरी बा़जार में सेतु निगम द्वारा ओवर ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है। कार्य को गति देने तथा रेलवे पुल के पास पिलर बनाये जाने के चलते एकल मार्ग व्यवस्था पुन: 25 मई से लागू कर दी गयी है। टीएसआइ ने कहा कि नियम न मानने वालों के विरुद्ध कार्यवाही की जायेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.