Move to Jagran APP

अपहरण के चक्रव्यूह से बच निकला बालक

- झाँसी : महाराष्ट्र के अम्बिकापुर से अपहरण कर ले जाया जा रहा दसवीं कक्षा का एक छात्र सूझबूझ से बचने

By Edited By: Published: Sat, 25 Apr 2015 01:37 AM (IST)Updated: Sat, 25 Apr 2015 01:37 AM (IST)
अपहरण के चक्रव्यूह से बच निकला बालक

- झाँसी : महाराष्ट्र के अम्बिकापुर से अपहरण कर ले जाया जा रहा दसवीं कक्षा का एक छात्र सूझबूझ से बचने में कामयाब हो गया। छात्र ने झाँसी स्टेशन पर यात्रियों से मदद की गुहार लगायी, जिसके बाद उसे जीआरपी के हवाले कर दिया गया। जीआरपी उसके परिजनों से सम्पर्क करने का प्रयास कर रही है।

loksabha election banner

अभिजीत गायकवाड़ (15) निवासी अम्बिकापुर (महाराष्ट्र) कक्षा दस में पढ़ता है। बीते दिवस वह स्कूल जा रहा था, तभी दो युवकों ने उसका मुँह बन्द कर उसे नशीला पदार्थ सुंघा दिया। उसे जब होश आया, तो उसने अपने को ट्रेन में पाया। दोनों युवक उसे डराकर चुपचाप चलने को कह रहे थे। बीच में किसी स्टेशन पर वह पानी पीने के बहाने उतरा व युवकों को चकमा देकर दूसरे प्लैटफॉर्म पर खड़ी एक ट्रेन में चढ़ गया। युवक उसे स्टेशन पर तलाशते रहे, पर वह ट्रेन के जनरल कोच में छिपा रहा। वह ट्रेन झाँसी आयी, तो वह उतर गया और यात्रियों को आपबीती सुनाकर मदद की गुहार लगायी। यात्रियों ने डिप्टी एसएस कमर्शल व जीआरपी को सूचना दी। जीआरपी द्वारा पूछताछ करने पर बालक ने पूरी घटना बतायी। जीआरपी ने बालक को चेतना संस्था के सुपुर्द कर दिया है। बालक को किस ट्रेन से लाया जा रहा था, किस स्टेशन पर उसने ट्रेन बदली, यह वह नहीं बता सका। जीआरपी यह पता लगा रही है कि महाराष्ट्र के सम्बन्धित थाना में बालक के परिजनों ने गुमशुदगी दर्ज करायी है या नहीं।

पूर्व विधायक के कूपन पर यात्रा करते 4 पकड़े

झाँसी : महोबा विधानसभा के एक पूर्व विधायक के कूपन पर यात्रा करते 4 लोगों को पकड़ा गया। पूर्व विधायक के न होने पर उक्त सभी से जुर्माना वसूल किया गया।

अनाधिकृत रूप से यात्रा करने वालों के विरुद्ध रेलवे द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। बीती रात यूपी सम्पर्क क्रान्ति एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में चेकिंग के दौरान महोबा के पूर्व विधायक अरिमर्दन सिंह के कूपन पर यात्रा कर रहे 4 लोगों को पकड़ा गया। कूपन के दुरुपयोग का मामला होने पर उनसे रसीद बनवाने को कहा गया। पहले तो वे मना करते रहे, पर चेकिंग स्टाफ के दवाब के चलते उन लोगों से जुर्माना वसूला गया। वे लोग बाँदा से दिल्ली के लिए यात्रा कर रहे थे। बता दें कि पूर्व विधायक, विधायक, सांसद, पूर्व सांसद आदि के कूपन पर यात्रा करने के नियमों में साफ तौर पर लिखा है कि कूपन का उपयोग स्वयं वे खुद व अपने सहायक के लिए कर सकते हैं। यदि वे खुद यात्रा नहीं कर रहे, तो कूपन पर यात्रा करने वालों को अनाधिकृत माना जाता है। दिल्ली स्टाफ ने झाँसी हेड टीसी स्टाफ की मदद से उक्त चारों लोगों से 2,750 रुपए जुर्माना वसूल किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.